आज का राशिफल 1 जनवरी, 2024- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Monday, Jan 01, 2024 - 07:16 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन आपके अच्छा रहेगा। भाग्य हर क्षेत्र में आपका साथ देगा। प्रतियोगिता परीक्षा में विद्यार्थियों को अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। संतान आज अपनी दिनचर्या के लिए समय तालिका बना कर उसका पालन करने की कोशिश करेगी।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए अनुकूल परिणाम लेकर आया है। फिजूलखर्ची रोकने में सफलता मिलेगी, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। नए साल के उपलक्ष्य पर दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर के बड़ों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। प्रॉपर्टी में निवेश करने का विचार बना रहे हैं तो आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहेगा। संतान को शिक्षा के क्षेत्र में मिली सफलता पर आप खुद को गौरवान्वित महसूस करेंगे।
उपाय- बेसन के हलवे का सेवन करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विद्यार्थी किसी नए कोर्स में दाखिला लेने के बारे में विचार बनायेंगे। कार्यक्षेत्र में कुछ दिनों से चल रही परेशानियां आज दूर होंगी। पति-पत्नी के बीच सामंजस्य बना रहेगा। व्यवसाय में आज आपको आपकी मेहनत के उचित परिणाम प्राप्त होंगे।
उपाय- जौ दूध में धोकर जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यावसायिक वर्ग के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। आज आप अपनी वाक्पटुता से अपने रुके कामों को पूरा करेंगे। दूसरों की अपेक्षा अपने निर्णयों पर अधिक भरोसा करें। भाई अपनी बहनों को कोई उपहार देंगे। परिवार के साथ किसी पार्टी का लुफ्त उठाएंगे।
उपाय- हरे रंग के कपड़े छोटी-छोटी कन्याओं को दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आपके अच्छे व्यवहार के कारण आपके परिजन आपकी प्रशंसा करेंगे। जीवनसाथी के साथ किसी मनोरंजक स्थान में घूमने का प्रोग्राम बना सकते हैं। व्यावसायिक स्थितियां आपके अनुकूल बनी रहेंगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाब जल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। विद्यार्थी अपनी उच्च शिक्षा को लेकर घर के बड़ों के साथ चर्चा करेंगे। विदेश में रहने वाले मित्र से फ़ोन पर बातचीत करेंगे। कुछ दिनों से चल रही स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी से राहत मिलेगी। मन को शांत रखने के लिए आज से मेडिटेशन या योग का प्रशिक्षण शुरू कर सकते हैं।
उपाय- गणेश जी को बेसन के लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आज आपको अपनी छुपी प्रतिभा को दिखाने का मौका मिलेगा। युवा आज अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर नए साल में अपने करियर को सुधारने का प्रयास करेंगे। नया वाहन खरीदने का विचार बना सकते हैं।
उपाय- काली उड़द की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज खुद को जोश और ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में कुछ दिनों से चल रही परेशानियों का आसान हल निकालने में सक्षम रहेंगे। आज आपके वेतन में वृद्धि होने की सम्भावना है। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिलेगी।
उपाय- लाल चंदन का तिलक लगायें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising