आज का राशिफल 29 दिसंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Friday, Dec 29, 2023 - 07:07 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा को लेकर कोई शुभ समाचार मिलेगा। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता के कारण आप थोड़ी थकान महसूस कर सकते हैं। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। व्यापार में कोई नयी लाभदायक डील मिलने की सम्भावना है। परिवार के साथ उचित समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। करीबी मित्र के साथ चल रहा मनमुटाव आज दूर होगा।
उपाय- भगवान विष्णु की सेवा करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। माता की सलाह से किसी रुके हुए काम को पूरा करने में सफलता मिलेगी। दाम्पत्य जीवन खुशियों से भरा हुआ रहेगा। युवाओं को अपने करियर में प्रगति के नए रास्ते मिलेंगे। मौसमी बदलाव का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में अपने निर्धारित लक्ष्यों को समय पर प्राप्त कर लेंगे। व्यापार के लिए छोटी यात्रा करनी पड़ेगी।
उपाय- पानी से भरा एक कुम्भ मंदिर में स्थापित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन सराहनीय रहेगा। अगर नौकरी में बदलाव करने का विचार बना रहे हैं तो आज का दिन नयी कंपनी में आवेदन देने के लिए बहुत ही उपयुक्त है, पुरानी स्वास्थ्य समस्याएं आज सुलझ जाएंगी। मित्रों के साथ किसी मनोरंजक यात्रा का आनंद लेंगे। धार्मिक व आध्यात्मिकता से जुड़े कार्यों के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा।
उपाय- चांदी की डिब्बी में शहद भरकर जेब में रखें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज अनिद्रा के कारण सुस्ती महसूस करेंगे। विद्यार्थियों को अपने लक्ष्यों को लेकर असमंजस की स्थिति बनी रहेगी, जिसका असर उनकी कार्यकुशलता पर पड़ेगा। माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंतित रहेंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी छोटी सी लापरवाही आपके लिए परेशानी का बहुत बड़ा कारण बन सकती है।
उपाय- गंगा जल से स्नान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यर्थ गतिविधियों में शामिल होने के कारण, काम के प्रति आपकी एकाग्रता कम हो सकती है। योजनाबद्ध तरीके से अपने लंबित कामों को पूरा करें, सफलता अवश्य मिलेगी। आज परिवार में किसी सदस्य से आपकी अनबन हो सकती है, अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। जीवनसाथी के साथ डिनर का प्रोग्राम बन सकता है।
उपाय- मां दुर्गा को इलायची चढ़ाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। मेहनत के उचित परिणाम न मिलने के कारण आत्मविश्वास की कमी महसूस करेंगे। जीवनसाथी के साथ अनावश्यक वस्तुओं पर खर्च करने से नकद धन की कमी महसूस करेंगे। युगल प्रेमियों को व्यर्थ के वाद-विवाद से बचना चाहिए। नौकरी के इच्छुक लोगों को किसी करीबी की मदद से उपयुक्त नौकरी मिलने की संभावना है।
उपाय- कपूर की टिक्की जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। किसी विषम परिस्थिति से बाहर आने के लिए अपने विवेक और बुद्धि का इस्तेमाल करें। घरेलू जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। आज नई साझेदारियों में कुछ नकारात्मक परिणाम आ सकते हैं, सावधान रहें। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें। बाहर के खान-पान से बचें।
उपाय- तिल का तेल दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में अपने अधीनस्थ कर्मचारी के सहयोग से अपनी स्थगित परियोजनाओं को पूरा करने में सफलता मिलेगी। आपके किसी सामाजिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा। महत्वपूर्ण मुद्दों पर दूसरों की अपेक्षा अपने फैसले को महत्व दें। स्वभाव में अहम की भावना न आने दें अन्यथा कुछ बनते काम बिगड़ सकते हैं।
उपाय- शिवलिंग पर साबुत बादाम रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। पारिवारिक और व्यावसायिक माहौल सकारात्मक बना रहेगा। आज पुराने दोस्तों के साथ घूमने-फिरने का प्रोग्राम बनेगा। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को स्थानांतरण से संबंधित कोई सूचना मिलने की संभावना है। स्पोर्ट्स से जुड़े युवाओं को कोई उपलब्धि मिलने की सम्भावना है।
उपाय- बूंदी का प्रसाद हनुमान जी को अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising