आज का राशिफल 18 दिसंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Monday, Dec 18, 2023 - 10:07 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। परिवार के सदस्यों के बीच चल रहे विवाद को सुलझाने में आपका विशेष योगदान रहेगा। व्यापार में बहुत दिनों से रुके कामों को शुरू करने में सफलता मिलेगी। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। विद्यार्थियों को परीक्षा में बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलने की सम्भावना है। दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव करने का प्रयास करेंगे।
उपाय- चावल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज व्यापार को लेकर कोई महत्वपूर्ण कदम उठाएंगे। घर के बड़ों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा और उनकी सलाह आपके रुके कामों को गति देने में बहुत लाभदायक साबित होगी। परिवार में सदस्यों के बीच चल रहे विवाद में सुधार होगा।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज आपका वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। जीवनसाथी से अपनी किसी परेशानी को साझा कर मन को हल्का महसूस करेंगे। काम के सिलसिले में छोटी यात्रा करनी पड़ेगी। ससुराल पक्ष से किसी पुराने विवाद का निपटारा होगा।
उपाय- सफ़ेद चन्दन का तिलक लगायें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज किसी जरूरतमंद की मदद करने का मौका मिलेगा। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी जिस से आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में मनपसंद काम मिलने से आपकी कार्य क्षमताओं में बढ़ोतरी होगी।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज आप जीवन में कुछ नयापन लाने की कोशिश करेंगे। सकारात्मक विचारों वाले व्यक्तियों के साथ मेलजोल बढ़ेगा। युगल प्रेमी आज किसी मनोरंजक स्थान पर घूमने का प्रोग्राम बनायेंगे। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी।
उपाय- छोटी कन्याओं को मिश्री युक्त खीर खाने को दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज संतान की शिक्षा को लेकर कुछ असंतुष्ट नज़र आयेंगे। कार्यक्षेत्र में नयी जिम्मेदारियों का मिलना आपको पसंद नहीं आएगा। युवा वर्ग अपने करियर को लेकर कुछ भ्रमित नज़र आयेंगे। कल्पना की दुनिया से बाहर निकल कर वास्तविकता में रहने का प्रयास करें।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। स्थगित परियोजनाओं में तेजी लाने के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। व्यापार में करीबी रिश्तेदार की सहायता से कोई नया प्रोजेक्ट शुरू करने का विचार बना सकते है। नौकरी चाहने वालों को नई नौकरी से सम्बंधित अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज पुराने दोस्तों के साथ मुलाक़ात होगी और साथ ही आज कुछ नए दोस्त भी बन सकते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन बेहतर रहेगा। आपके सामाजिक संपर्कों में वृद्धि होगी। दैनिक कार्यों को पूरा करना आज आपकी प्राथमिकता होगी।
उपाय- लाल चंदन का तिलक लगायें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising