आज का राशिफल 9 अक्टूबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Monday, Oct 09, 2023 - 11:09 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन जोश और उत्साह से भरा रहेगा। पारिवारिक समस्याओं को सुलझाने में आज आप की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। आज किसी सामाजिक समारोह में जाने का निमंत्रण मिलेगा। आज कुछ समय पहले किये किसी निवेश से लाभ मिलेगा।
उपाय- भूरी चींटियों को आटा दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। अपने निजी कामों को पूरा करने की अपेक्षा दूसरों के कामों को पूरा करने में मदद करेंगे। घर और कारोबार दोनों जगह उचित सामंजस्य बनाये रखने में सफलता मिलेगी। कुछ दिनों से व्यवसाय में चल रही समस्याओं को धैर्य और संयम से सुलझाने से सफलता मिलेगी।
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर के बड़ों का आशीर्वाद व स्नेह आप पर बना रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य के लक्ष्यों को लेकर गंभीर दिखाई देंगे। आज अपनी महत्वाकांक्षाओं पर नियंत्रण रखने की जरुरत है। प्रॉपर्टी खरीदने के लेकर ऋण लेना पड़ेगा।
उपाय- मंदिर में पुजारी को पीले रंग के वस्त्र दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। प्रॉपर्टी के दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने से पहले उनको अच्छे पढ़ अवश्य लें। पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें। युवाओं को किसी बहुराष्ट्रीय कंपनी में दिए गए इंटरव्यू में सफलता मिलेगी। संतान कंप्यूटर का कोई नया कोर्स ज्वाइन करने की इच्छा आपके सामने जाहिर करेगी।
उपाय- नीले रंग के वस्त्रों का परहेज करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज अपनी वाणी में नियंत्रण रखने की की जरूरत है अन्यथा घर के किसी वरिष्ठ व्यक्ति की नाराजगी सहन करनी पड़ेगी। अपने स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें। महत्वपूर्ण मुद्दों पर जल्दबाजी से निर्णय लेने से बचें।
उपाय- छोटी कन्याओं को भोजन करवा कर उनका आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी के सहयोग से किसी बड़ी परेशानी से मुक्ति मिलेगी। परिवार के साथ किसी पार्टी अथवा पिकनिक का प्रोग्राम बनायेंगे। कार्यक्षेत्र में स्थितियां आपके पक्ष में रहेगी। कुछ शत्रु सक्रिय हो सकते हैं परन्तु वे आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे।
उपाय- उबले आलू सफ़ेद गाय को खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज का दिन चुनौतियों से भरा हुआ रहेगा। कार्यक्षेत्र में बनते कामों में रूकावट आने से मानसिक परेशानी हो सकती है। व्यापार में आज आपके अच्छे इरादों को साझेदार के द्वारा गलत समझा जाएगा। घर में किसी मांगलिक कार्य को लेकर चर्चा होगी।
उपाय- किसी की बुराई न करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात आपके व्यवसायिक जीवन में नए मार्ग खुलेगी। आय में वृद्धि होगी। किसी सामाजिक संस्था के साथ मिलकर काम करने का मौका मिलेगा। दूसरों के मामलों में दखलअंदाजी करने से बचें।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। अचानक घर में अतिथियों के आने से मन प्रसन्न होगा। संपत्ति सम्बन्धी विवाद कोई चल रहा है तो आज उसके  परिणाम आपके पक्ष में आने की सम्भावना है। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को आज सफलता मिलेगी।
उपाय- भाइयों का ध्यान रखें और उनके साथ अच्छे संबंध रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising