आज का राशिफल 14 सितंबर, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Sep 14, 2023 - 11:16 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। पिता के साथ किसी महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा करेंगे। रुका पैसा वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी परन्तु सभी काम समय पर निपटाने में सक्षम रहेंगे।
उपाय- तांबे के बर्तन मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। नौकरीपेशा व्यक्तियों के लिए आज का दिन चुनौतियों से भरा रहेगा। छोटी गलतियों का भारी खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा, घर के सभी सदस्य अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाह करेंगे।
उपाय- घर में चांदी के बर्तन रखें और उनका उपयोग करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। सामाजिक दायरे में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा में आशाजनक परिणाम प्राप्त होंगे। परिवार के सदस्यों के बीच चल रहे किसी मतभेद को दूर करने में सफलता मिलेगी और रिश्तों में मजबूती आएगी। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का उचित प्रस्ताव आएगा।
उपाय- पीतल के बर्तन घर में उपयोग करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विद्यार्थी अपने स्कूल के प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए इन्टरनेट के माध्यम से जानकारी कलेक्ट करेंगे। घर में मित्रों के साथ छोटी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी नयी सोच से काम करने के कारण सफलता मिलेगी।
उपाय- खोटे सिक्के घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज सकारात्मक विचारों वाले व्यक्तियों के साथ मिलकर आत्मविश्वास में मजबूती महसूस करेंगे। परिवार के साथ शॉपिंग का प्रोग्राम बनायेंगे। दिनचर्या में कुछ नए बदलाव करने की कोशिश कर सकते हैं। युवा अपने लक्ष्यों की तरफ अग्रसर रहेंगे।
उपाय- गाय को पालक खिलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी की मदद से व्यापार के कुछ अनसुलझे कामों को पूरा करने में सहायता मिलेगी। महत्वपूर्ण मुद्दों पर जल्दबाजी न करें। आज मित्र की गुप्त बातें किसी के साथ साझा करने से बचें। जीवनसाथी से कीमती उपहार मिलेगा।
उपाय- दही मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। व्यापार में सोच के मुताबिक परिणाम नहीं मिल पाएंगे। कार्यक्षेत्र के अपने कामों को दूसरों के भरोसे न छोड़ें। परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य बना रहेगा। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी।
उपाय- गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारी आपके काम से संतुष्ट रहेंगे। व्यापार से सम्बंधित छोटी यात्रा कर सकते हैं। परिवार के साथ किसी धार्मिक यात्रा का प्रोग्राम बन सकता है। युवा अपने भविष्य को लेकर स्पष्ट दिखाई देंगे।
उपाय- काले वस्त्र का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। नौकरी के सभी काम सुचारू रूप से चलेंगे। मित्रों और भाइयों का हर क्षेत्र में पूरा सहयोग प्राप्त होगा, जिससे आपको जीवन में आगे बढ़ने में सहायता मिलेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News