आज का राशिफल 30 अगस्त, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Wednesday, Aug 30, 2023 - 07:35 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। विद्यार्थियों को मेहनत के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। नौकरी के लिए दिए गए इंटरव्यू में सफलता मिलेगी। जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव करने की कोशिश करेंगे। पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा। आर्थिक स्थिति बेहतर होगी।
उपाय- पिता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। करीबी रिश्तेदारों के साथ मिलकर किसी नए काम की शुरुआत करने का प्रस्ताव आएगा। कुछ समय पहले किया गया निवेश आज लाभ देगा। घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। महिलाएं घर की साज-सज्जा के लिए कुछ खरीदारी करेंगी।
उपाय- घर में चांदी के बर्तन रखें और उनका उपयोग करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज भाग्य हर क्षेत्र में आपका साथ देगा। सोचे हुए सभी काम पूर्ण होंगे। करीबी मित्रों से मुलाकात मानसिक और भावनात्मक खुशी प्रदान करेगी। घर के बड़ों की सलाह को नजरअंदाज न करें। कार्यक्षेत्र में नए और अच्छे अवसर प्राप्त होंगे।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज आलस्य आप पर हावी रहेगा। जिस कारण कुछ महत्वपूर्ण कार्य पूरा नहीं कर पाएंगे। संतान की संगति पर नज़र रखे, उनकी संगति उनको नकारात्मक कार्यों की तरफ आकर्षित कर सकती है। प्रॉपर्टी में निवेश से पहले अच्छे से दस्तावेजों का अध्ययन करें।
उपाय- मंदिर में मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में किसी बड़ी डील को फाइनल करेंगे। प्रॉपर्टी से जुड़े मुद्दों आपके पक्ष में रहेंगे। बातचीत करते समय शब्दों का सही प्रयोग करें। व्यावसायिक और पारिवारिक मुद्दों पर नियंत्रण बनाए रखेंगे। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर होंगे।
उपाय- हरी सब्जियों का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए अपनी दिनचर्या में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे। जीवनसाथी से कोई उपहार मिलेगा। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी। संतान का बदलता व्यवहार आपकी परेशानी का कारण बनेगा।
उपाय- लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। धार्मिक कार्यों में आपका रूझान बढ़ेगा। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान में घूमने का प्रोग्राम बनाएंगे। संतान को शिक्षा के क्षेत्र में किसी उपलब्धि के मिलने से घर में उत्सव सा माहौल बनेगा। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता बनी रहेगी, जिस कारण अपने निजी कार्यों को स्थगित करना पड़ेगा।
उपाय- काले तिल दूध में मिला का पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कोर्ट-कचहरी से सम्बंधित मामले में नतीजा आज आपके पक्ष में आ सकता है। सामाजिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। करीबी रिश्तेदार की आर्थिक मदद करके खुशी का अनुभव करेंगे। घर के किसी बुजुर्ग के खराब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा।
उपाय- चौमुखी दिए में सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। समान विचारधारा वाले व्यक्तियों से मिलकर मन प्रसन्न होगा। अपने निर्धारित लक्ष्यों को सहकर्मियों की मदद से समय रहते पूरा करेंगे। कारोबारी सम्बन्धी सभी योजनायें सुचारू रूप से चलेगी। विद्यार्थियों को बेकार की गतिविधियों से हटकर अपना ध्यान पढ़ाई में केंद्रित करने की आवश्यकता है।
उपाय- लाल चंदन का तिलक लगाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising