आज का राशिफल 29 अगस्त, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Tuesday, Aug 29, 2023 - 07:20 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन लाभदायक रहेगा। सभी सोचे हुए काम पूर्ण होंगे परन्तु थोड़ी अधिक मेहनत करनी होगी। किसी सामाजिक समारोह में शामिल होने का निमंत्रण आएगा। सामाजिक मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापारिक निवेश से संबंधित गतिविधियों को लेकर व्यस्त रहेंगे। परिवार के साथ किसी मनोरंजक यात्रा का लुत्फ उठाएंगे। अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरुरत है। घर का वातावरण आपके लिए आनंदायक रहेगा।
उपाय- चावल बहते पानी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। स्वास्थ्य के मामले में आज का दिन अच्छा रहेगा। कुछ दिनों से चल रही स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी आज दूर होती दिखाई देगी। रुका हुआ पैसा आज वापस मिलने से आर्थिक स्थिति बेहतर होगी। प्रॉपर्टी खरीदने के लिए ऋण लेना पड़ेगा।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। जीवनसाथी के साथ मूवी देखने का प्रोग्राम बनेगा। पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें। युवा सोशल मीडिया में बहुत एक्टिव रहेंगे। वहां उनकी कुछ पुराने मित्रों से मुलाक़ात हो सकती है। व्यापार में किसी नयी डील को प्राप्त करने के लिए प्रयासरत रहेंगे।
उपाय- धर्म स्थान में सेवा करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। आपके द्वारा किये गए काम की उच्च अधिकारी प्रशंसा करेंगे। बहुत दिनों से रुका काम आज समय पर पूरा होगा। घर में किसी छोटी पार्टी का आयोजन होगा। विद्यार्थी मीडिया के माध्यम से अपनी शिक्षा सम्बन्धी महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करेंगे।
उपाय- शराब का सेवन न करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कुछ दिनों से परिवार में चल रही तनाव से मुक्ति मिलेगी। घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। बढ़ते खर्चे आपकी परेशानी बढ़ा सकते हैं। अपनी व्यापारिक योजनाओं को किसी के साथ साझा न करें। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। करीबी मित्र से आज किसी बात को लेकर वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। आज यदि कोई निवेश की सोच रहे हैं तो अपने निर्णय को कुछ दिनों के लिए स्थगित करें। पीठ में दर्द की शिकायत हो सकती है।
उपाय- गणेश जी को बेसन के लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। धार्मिक कार्यों में आपका रुझान बढ़ेगा। अपने महत्वपूर्ण दस्तावेजों को संभाल कर रखें। कारोबार में प्रतिद्वंदी परेशान कर सकते हैं। आप अपनी सूझबूझ और बेहतरीन फैसला लेने की क्षमता से सभी परेशानियों का हल निकाल लेंगे।
उपाय- काली उड़द की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यापार में नुकसान लाभ में बदलेगा। कारोबार में आपके शत्रु आपके नियंत्रण में रहेंगे। नौकरी में कुछ बदलाव हो सकते हैं पर सभी बदलाव आपके पक्ष में रहेंगे। विवाह योग्य संतान के लिए विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आएगा।
उपाय- चने की दाल गाय को खिलाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

Niyati Bhandari

Advertising