आज का राशिफल 26 अगस्त, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Saturday, Aug 26, 2023 - 10:29 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपनी कार्यक्षमताओं को निखारने में व्यस्त रहेंगे। जटिल कामों को आसानी से निपटाने के कारण आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आज व्यापार के लिए लाभदायक यात्रा संभव है। पिता के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।
उपाय- ताम्बे के बर्तन मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। पड़ोस में किसी के साथ कहासुनी हो सकती है। आवेश में आकर किसी को ऐसी बात न बोले जिस के कारण आपको शर्मिंदा होना पड़े। कारोबार की किसी ख़राब मशीन को ठीक करने में पैसा व्यय लगाना पड़ेगा।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आध्यात्म के प्रति आपका रुझान बढ़ेगा। दिनचर्या में कुछ सकरात्मक परिवर्तन करेंगे। प्रॉपर्टी का काम कर रहे व्यक्तियों को आज उचित लाभ मिलने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में काम की व्यस्तता के कारण आपके निजी कार्य आज अधूरे रह जायेंगे।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। बहुत दिनों से रुकी कोई पेमेंट आज मिल सकती है। दोपहर के बाद दिन का समय आपके प्रतिकूल हो सकता है। नौकरी में आपकी अच्छे निर्णय लेने की क्षमता से उच्च अधिकारी लाभ प्राप्त करेंगे।
उपाय- परनिंदा से बचें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज का दिन मन को शांति प्रदान करने वाला रहेगा। व्यापार में सोच-समझ कर निवेश करने से भविष्य में लाभ मिलेगा। भाई-बहनों के बीच चल रहा मतभेद सुलझता दिखाई देगा। कारोबार में किसी नयी डील को फाइनल कर सकते हैं।
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युवा वर्ग प्रेम प्रसंगों में अपना समय बर्बाद न करें। पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा। आज दूसरों के किसी भी मुद्दे पर बिना मांगे अपनी राय न दें। महिलाएं बढ़ते वजन को नियंत्रण में रखने के लिए व्यायाम शुरू करेंगी। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा।
उपाय- जीवनसाथी को उपहार दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। व्यापार में किसी भी रिश्तेदार से साझेदारी करना नुकसान का सौदा बनेगा। कार्यक्षेत्र में अपने अधीनस्थों की मदद से लक्ष्यों को प्राप्त करेंगे। तकनीकी शिक्षा से जुड़े विद्यार्थियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। घर के बड़ों को पुराना जोड़ों का दर्द दोबारा परेशान कर सकता है।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कारोबार को लेकर आज कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलेगी। प्रॉपर्टी का काम कर रहे व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। युवाओं को करियर में नए अवसर मिलेंगे। आज सोचे हुए सभी कामों को सफलतापूर्वक संपन्न करने में सक्षम रहेंगे।
उपाय- रात में गुड़ का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। भाइयों के साथ किसी बात को लेकर तनाव की स्थिति बन सकती है, परन्तु आप बातचीत कर स्थिति को अपने नियंत्रण में ले लेंगे। माता-पिता का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।
उपाय- सौंफ और छुआरे दान करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising