आज का राशिफल 25 अगस्त, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Friday, Aug 25, 2023 - 10:31 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। पुरानी समस्याओं का हल निकालने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर के बड़ों के प्रति सेवा भाव रहेगा। उनके मार्गदर्शन से आप अपने भविष्य की योजनाओं को निर्धारित करने में सक्षम रहेंगे। सरकारी नौकरी करने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज खुद में ऊर्जा की कमी महसूस करेंगे। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में कम लगेगा। दाम्पत्य जीवन में तालमेल की कमी नज़र आएगी। प्रॉपर्टी खरीदने का विचार कर रहे हैं तो दस्तावेजों का अच्छे से अध्ययन करें।
उपाय- घर में चांदी के बर्तन रखें और उनका उपयोग करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आध्यात्मिक कार्यों में आपका रुझान बढ़ेगा। विद्यार्थियों की सोच में सकारात्मकता आएगी। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थिति हो तो सोच-समझ कर निर्णय लें। परिवार के साथ शाम को अच्छा समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा।
उपाय- मंदिर में पुजारी को पीले रंग के वस्त्र दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। किसी दूसरे के झगड़े में खुद को दूर रखने की कोशिश करें। करीबी रिश्तेदार के साथ वाद-विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। युवाओं को कार्यक्षेत्र में किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने का अवसर मिलेगा।
उपाय- मंदिर में मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। काम को लेकर दिन भर भागदौड़ लगी रहेगी। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। मकान खरीदने के लिए लोन लेना पड़ेगा। सामाजिक कार्यों में रुझान बढ़ेगा। निजी और व्यावसायिक जीवन में संतुलन बनाने में सफलता मिलेगी।
उपाय- खराब घड़ी घर में न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। कार्यक्षेत्र में अपनी क्षमताओं पर भरोसा रखें, सफलता अवश्य मिलेगी। आज व्यापार में कोई नया निवेश करने से बचें। मांगलिक कार्यों में शामिल होने का मौका मिलेगा फिजूलखर्ची से बचने की कोशिश करें।
उपाय- माता लक्ष्मी की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आत्ममंथन करने के लिए आज का दिन बहुत ही उत्तम फलदायक रहेगा। किसी भी मुश्किल काम को करते समय मन को शांत रखें। अविवाहित व्यक्तियों के लिए आज विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आएगा। नौकरी में अधीनस्थों की मदद से अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त करने में सफलता मिलेगी।
उपाय- गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन बेहतर रहेगा। वे अपने किसी मुश्किल विषय को समझने में अपने टीचर की मदद लेंगे। युगल प्रेमी एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे जिससे उनके रिश्ते में मजबूती आएगी।
उपाय- काले वस्त्र दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के बीच किसी बात को लेकर तनाव बनेगा। विद्यार्थियों का ध्यान पढ़ाई से भटक सकता है। छोटे बच्चों का विशेष ध्यान रखें, खेलते समय उनको चोट लगने की सम्भावना है। दिनचर्या में बदलाव करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- हनुमान जी को मीठा पान अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

Niyati Bhandari

Advertising