आज का राशिफल 23 अगस्त, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Aug 23, 2023 - 09:54 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन आपके जीवन में चल रही सभी परेशानियों का सामना लेकर आया है। नकारात्मक ऊर्जा को अपने पर हावी न होने दें। सामाजिक क्षेत्र में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में अपने विचारों को खुलकर उच्च अधिकारियों के सामने रखेंगे।
उपाय- सत्यनारायण भगवान की कथा सुनें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। संतान की शिक्षा को लेकर चल रही परेशानी को दूर करने की कोशिश करेंगे। नौकरी कर रहे जातक लम्बे समय से रुके कामों को पूरा करने में सफल रहेंगे। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थान में घूमने का कार्यक्रम बनायेंगे।
उपाय- ॐ नमः शिवाय का जाप करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज पुराने निवेश से लाभ मिलेगा। प्रॉपर्टी खरीद रहे हैं तो कागजों की अच्छी तरह से जांच करें। कार्यक्षेत्र में आपकी जिम्मेदारी में वृद्धि होगी जिनका आप अच्छे से निर्वाह करेंगे। उच्च अधिकारी आपके काम से प्रसन्न रहेंगे।
उपाय- किसी पवित्र नदी के पानी से स्नान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। संतान कुछ नया करने का सोचेगी। कुछ भी नया करने से पहले घर के बड़ों की सलाह अवश्य लें। दाम्पत्य जीवन खुशहाल रहेगा। विदेश में रहने वाले मित्र फोन पर बातचीत कर मन प्रसन्न होगा।
उपाय- बईमानी और गलत कामों से दूर रहें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। अपनी कार्य सम्बन्धी योजनाओं को गुप्त रखें। व्यवसायिक मामलों में कुछ बदलाव करने का मन बनायेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके सुझावों के कारण लंबित कार्यों को सुलझाने में सफलता मिलेगी। दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप करने से बचें।
उपाय- इलायची का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। दाम्पत्य जीवन में किसी गलतफहमी के कारण नोक-झोंक हो सकती है। व्यवसाय में व्यस्तता बनी रहेगी। विद्यार्थियों को मेहनत के अनुरूप परिणाम प्राप्त होंगे। बाहर के खान-पान के कारण पेट खराब हो सकता है।
उपाय- लक्ष्मी माता के सामने देसी घी का दीपक जलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। बदलते विद्यार्थियों को किसी नए प्रोजेक्ट में काम करने का अवसर मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपके सहयोग से कुछ जटिल विषयों का समाधान निकलेगा। मौसम का प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा। पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करने का भरसर प्रयास करेंगे।
उपाय- केले के वृक्ष का पूजन करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी से जुड़े मुद्दों को सुलझाने की कोशिश करेंगे जिस में कुछ हद तक सफलता भी मिलेगी। व्यापारिक मामलों में सोच से अधिक लाभ मिलने की सम्भावना है। युगल प्रेमियों के संबंधों में कुछ नयापन आएगा, वे एक दूसरे को उपहार देंगे।
उपाय- शिवलिंग पर साबुत बादाम रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज मन किसी बात को लेकर बेचैन रहेगा। व्यवसाय में उतार-चढ़ाव से भरा दिन रहेगा। पिता के स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा परेशान हो सकते हैं। शाम को परिवार के साथ किसी मांगलिक कार्य में शामिल होने का मौका मिलेगा।
उपाय- हनुमान जी को चमेली का तेल अर्पित करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News