आज का राशिफल 10 जून, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2023 - 06:40 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी। व्यापार में प्रगति के अवसर प्राप्त होंगे। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। विद्यार्थी अपनी बौद्धिक क्षमता से सभी को प्रभावित करेंगे।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज मुश्किल कामों को सहजता से पूर्ण करने में सफल रहेंगे। विद्यार्थी को व्यर्थ के कामों में अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। व्यवसाय में कोई महत्वपूर्ण बदलाव करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- चावल बहते पानी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आपकी आंतरिक शक्ति विषम परिस्थिति में सही निर्णय लेने में आपकी मदद करेगी। व्यापार के विस्तार के लिए घर के बड़ों से सलाह लेना लाभदायक होगा। आज किसी को पैसा उधार देने से बचें।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। परिवार के बीच वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। धैर्य और शांति से सभी परेशानियों का हल निकालने की कोशिश करें। युवा वर्ग अपने करियर को लेकर गंभीर दिखाई देंगे। विदेश में रहने वाले मित्र से बातचीत कर मन प्रसन्न होगा।
उपाय- रसोई में बैठकर भोजन करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज व्यर्थ की बातों में खुद को न उलझाएं। नौकरीपेशा व्यक्तियों को पदोन्नति मिलने की सम्भावना है। आय के एक से अधिक स्त्रोत मिलेंगे। दिनचर्या में सकारात्मक बदलाव करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- गाय को पालक खिलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सोचे हुए सभी कामों को पूरा करेंगे। अधिकारियों से किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा होगी। नया वाहन खरीदने का मन बना सकते हैं। अनावश्यक वस्तुओं की खरीदारी में पैसा व्यय न करें।
उपाय- दही मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी में बदलाव के बारे में विचार कर रहे हैं तो आज आवेदन देने के लिए उपयुक्त दिन है। व्यावसायिक यात्रा में अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। छोटे बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं।
उपाय- गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। नौकरी में थोड़ी सी लापरवाही आपका भारी नुकसान कर सकती है। व्यावसायिक स्थिति भी मजबूत रहेगी। परिजनों के साथ संबंधों में मजबूती आएगी। प्रॉपर्टी के मामलों में सफलता मिलेगी।
उपाय- कुत्ते को रोटी में सरसों का तेल लगाकर खाने को दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यावसायिक गतिविधियां बेहतर होगी। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। भाइयों की सलाह से कुछ समय पहले किये गए निवेश से आज लाभ मिलेगा। उच्च रक्तचाप की समस्या परेशान कर सकती है।
उपाय- हनुमान जी को मीठा पान अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News