आज का राशिफल 6 जून, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Tuesday, Jun 06, 2023 - 07:29 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज आप पारिवारिक जिम्मेदारियों और निजी जरूरतों के मध्य असमंजसता में रहेंगे। कार्यक्षेत्र में दूसरों की बातों में न आएं, परिस्थितियों के अनुसार अपनी सूझबूझ के अनुसार निर्णय लें। आज किसी नए काम को शुरू न करें।
उपाय- भगवान सत्यनारायण की कथा सुनें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। जीवन साथी के साथ अनबन होने की संभावना बनती है। वाणी में नियंत्रण रखने की जरुरत है अन्यथा कोई बनता काम बिगड़ सकता है। महत्वपूर्ण दस्तावेजों के लेन-देन करते समय सावधानी बरतें।
उपाय- शिवलिंग पर प्रत्येक सोमवार पंचामृत अर्पित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर के बड़ों की सलाह किसी विषम परिस्थिति से बाहर निकालने में कारगर साबित होगी। विवाह योग्य जातकों को शादी के प्रस्ताव आएंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों में नतीजे आपके पक्ष में आ सकते हैं।
उपाय- केले के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। ऑनलाइन और सोशल मीडिया से जुड़े हुए लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। विद्यार्थी आधुनिक तकनीकों के इस्तेमाल करने का और कोई नया कौशल सीखने का मन बना सकते हैं। ससुराल से कुछ मेहमानों का आगमन होगा।
उपाय- खराब विद्युत का सामान घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके विरुद्ध कुछ लोग षड्यंत्र रच सकते हैं, सावधान रहें। नौकरी में स्थानांतरण होने की सम्भावना है। करीबी मित्र आपसे आर्थिक मदद मांग सकता है। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। भौतिक सुखों पर धन खर्च होगा। वाहन खरीदने के योग बनते हैं। आय की अपेक्षा व्यय अधिक होने की सम्भावना है। कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के साथ जिम्मेदारियों में भी वृद्धि होगी। युवाओं को करियर में नए अवसर प्राप्त होंगे।
उपाय- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान की शिक्षा को लेकर चिंतित रहेंगे। पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा व्यापारिक परिस्थितियों में सुधार होगा। घर के किसी ख़राब बिजली के उपकरण को ठीक करने में पैसा व्यय होगा।
उपाय- काला-सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। अचल संपत्ति में वृद्धि का योग बनता है। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। बहुत दिनों से लंबित कोई काम आज पूर्ण होने से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। नौकरी में आपके नेतृत्व करने की क्षमता से अधिकारी प्रभावित होंगे।
उपाय- मछलियों को आटे की गोलियां खाने को दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में महिला कर्मचारी के साथ बहसबाजी हो सकती है। सामान सोच वाले व्यक्ति से मेलमिलाप आपको ऊर्जा प्रदान करेगा। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। पुराने मित्रों से मुलाकात दिन भर की परेशानियों से राहत देगी।
उपाय- हनुमान जी को सिन्दूर और चोला अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Niyati Bhandari

Advertising