आज का राशिफल 2 जून, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Jun 02, 2023 - 07:41 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। बहुत दिनों से रुके व्यक्तिगत कार्यों को पिता की सहायता से पूरा करने में सफलता मिलेगी। घर में किसी मांगलिक कार्य को लेकर खुशी का माहौल बनेगा। घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा।
उपाय- लाल रंग के रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। संतान की उच्च शिक्षा को लेकर किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेंगे। नौकरी के लिए दिए गए इंटरव्यू के सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। सरकारी कामों में भागदौड़ लगी रहेगी। माता के खराब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा।
उपाय- माता के चरण स्पर्श कर के उनका आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। अपने बढ़ते वजन को लेकर चिंतित हो सकते हैं और फिट रहने के लिए व्यायाम शुरू करेंगे। बौद्धिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। शिक्षा से जुड़े व्यक्तियों के लिए आज का दिन शुभकारी रहेगा।
उपाय- चने की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता के कारण थकावट महसूस करेंगे। व्यवसायिक गतिविधियों के बढ़ने के कारण परिवार के सदस्यों को उचित समय नहीं दे पाएंगे। बनते कामों में रूकावटे आने से मन उदास होगा।
उपाय- बिजली का कोई खराब उपकरण घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज आपका बडबोलापन आपको किसी मुसीबत में डाल सकता है, इसलिए किसी से भी बातचीत के दौरान शब्दों का सही प्रयोग करें। आज व्यर्थ के वाद-विवाद से दूर रहेंगे। आज आप अपनी किसी मूल्यवान वस्तु को घर में रख कर भूल जायेंगे।
उपाय- गौशाला में सेवा करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। व्यापार में साझेदार के साथ कारोबार की कुछ नीतियों के बदलाव के बारे में चर्चा करेंगे। खर्चों पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें। आज कुछ निजी कार्यों को पूरा करना आपकी प्राथमिकता हो सकती है।
उपाय- सफेद चंदन का तिलक लगायें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज अनजान व्यक्तियों पर जरूरत से अधिक भरोसा न करें। आपके सरल स्वभाव का कुछ लोग गलत लाभ उठाने की कोशिश करेंगे। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है।
उपाय- मंदिर की छत पर एक तिकोना झंडा लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। किसी सामाजिक संस्था के साथ काम करेंगे। नकारात्मक विचारों वाले व्यक्तियों से दूर रहने की कोशिश करें। संतान को प्रतियोगिता परीक्षा में अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। कारोबार के लिए कोई नई मशीनरी खरीदने का विचार बनायेंगे।
उपाय- घर में जंग लगा हथियार न रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। पुराने मित्रों से मुलाकात बीती यादों को ताजा कर देगी। व्यापार में सोच-समझ कर निवेश किया जा सकता है। परिजनों के साथ किसी धार्मिक आयोजन में शामिल होने का मौका मिलेगा।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

PunjabKesari kundli
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News