आज का राशिफल 29 मई, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, May 29, 2023 - 07:13 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज कार्यक्षेत्र में सभी रुके कामों को गति मिलेगी। दाम्पत्य जीवन में एक दूसरे के प्रति सम्मान बढ़ेगा। कारोबार में भागदौड़ लगी रहेगी, जिसका आपको उचित लाभ मिलेगा। आज सोच-समझ कर व्यापार में निवेश किया जा सकता है।
उपाय- लाल मुंह वाले बंदरों को चने खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कारोबार में किसी विषम समस्या का हल निकालने में आप सक्षम रहेंगे। आपका सरल स्वभाव सभी पसंद आएगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों को खेलकूद से संबंधित किसी नयी गतिविधि में शामिल होने का मौका मिलेगा। पारिवारिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी, जिनका निर्वाह आप बखूबी करेंगे। संतान से कोई शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न होगा।
उपाय- भगवान विष्णु की आराधना करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ शॉपिंग करने का कार्यक्रम बनेगा। अनावश्यक खर्च करने से नकद धन की कमी महसूस करेंगे। पुरानी बातों को लेकर रिश्तेदारों के साथ अनबन हो सकती है।
उपाय- रसोई में बैठ कर भोजन करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा। भाई-बहन के बीच चल रहा विवाद माता के मध्यस्थ आने से दूर होगा। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की जरूरत है। पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें।
उपाय- गाय को पालक खिलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। संगीत और कला से जुड़े व्यक्तियों को आज लाभ मिलेगा। विवाह में आ रही बाधा आज दूर होगी और घर में शीघ्र ही मांगलिक का आयोजन होगा। युवल प्रेमियों के संबंध को परिजनों की स्वीकृति मिलेगी।
उपाय- दही मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज धार्मिक गतिविधियों में दिन का अधिकांश समय व्यतीत करेंगे। आज समान विचारधारा रखने वाले व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा। घर की महिलाओं को कमर दर्द की शिकायत रहेगी।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। महत्वपूर्ण दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने से पहले उनका सही तरीके से अध्ययन करें। व्यवसाय में अपनी क्षमताओं से अधिक काम करने का असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा। कारोबार के लिए कोई नयी मशीनरी खरीदने की योजना बनायेंगे।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। नौकरी में लंबित कार्यों को पूरा करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से काम करने की आवश्यकता है। आय में वृद्धि के अवसर मिलेंगे। कारोबार में आपके प्रतिद्वंदी परेशान करने की कोशिश कर सकते हैं। सामाजिक कामों में आपकी रूचि बढ़ेगी।
उपाय- प्रतिदिन शहद खा कर घर से बाहर निकलें।


आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News