आज का राशिफल 16 मई, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, May 16, 2023 - 07:40 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज दिन भागदौड़ से भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आज किसी विशेष कम को लेकर उलझे रहेंगे। आज किसी के साथ वाद-विवाद में न फंसे। सरकारी नौकरी करने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन शुभ फलकारी रहेगा।
उपाय- घर की उत्तर दिशा में पानी के फव्वारे की फोटो लगायें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज का दिन नयी चुनौतियों को लेकर आया है। शारीरिक रूप से खुद को थका हुआ महसूस करेंगे। रुके कामों को पूरा करने के लिए आपको अपनी क्षमताओं पर भरोसा करने की आवश्यकता है।
उपाय- मंदिर में चावल दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। भौतिक सुख-सुविधाओं की वस्तुओं पर पैसा व्यय करेंगे। घर के बड़े आज धार्मिक गतिविधियों में दिन का अधिकांश समय व्यतीत कर सकते हैं। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात कारोबार के लिए फायदेमंद साबित होगी।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज पारिवारिक और व्यापारिक समस्याएं बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आ सकती है। आज आलस्य से खुद को बचायें। आर्थिक तंगी महसूस कर सकते हैं।
उपाय- रसोई में बैठ कर भोजन करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। दूसरों की सलाह सुनने के बजाय अपनी बुद्धि और काबिलियत पर भरोसा रखें। सामाजिक गतिविधियों में आपकी रूचि बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में आपके नेतृत्व से सहकर्मियों का सहयोग आज के काम को शीघ्र निपटाने में मदद करेगा।
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। रचनात्मक कार्यों के लिए किये गए प्रयास फलीभूत होंगे। त्वचा संबंधी रोग आज आपको परेशान कर सकता है। जीवनसाथी के सहयोग से कोई महत्वपूर्ण कार्य सम्पन्न करेंगे। नकारात्मक विचारों से खुद को दूर रखें।
उपाय- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज आत्म अवलोकन करने से आपकी बहुत सी समस्याओं का हल मिलेगा। धार्मिक स्थान की यात्रा से मानसिक शांति की अनुभूति होगी। घर के सदस्यों के बीच आपसी तालमेल बेहतर रहेगा। पारिवारिक माहौल आपके अनुकूल रहेगा।
उपाय- काला सफेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आर्थिक मुद्दों पर सोच-समझ कर निर्णय लेने की जरूरत है। प्रॉपर्टी की खरीद बेच की योजना को कल तक के लिए स्थगित करें। कार्यक्षेत्र में अधिकारीगण आपके काम से संतुष्ट होंगे। कोट-कचहरी के मामलों से खुद को बचायें।
उपाय- काले वस्त्र दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। पुराने मित्रों से मुलाकात बीती बातें ताजा करेगी। व्यापार के कुछ कामों को पूरा करने के लिए भाइयों का सहयोग मिलेगा। कारोबार में अधिक प्रतिस्पर्धा के बावजूद आपको उचित परिणाम प्राप्त होंगे। घर में कोई मांगलिक आयोजन हो सकता है।
उपाय- शहद का सेवन करें।


आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News