आज का राशिफल 29 अप्रैल, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Apr 29, 2023 - 07:37 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में विषम परिस्थितियों से अपने बुद्धि और विवेक से समाधान निकाल पाने में सफलता मिलेगी। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी। विद्यार्थी अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित बनाये रखने में सफल रहेंगे।
उपाय- तांबे के बर्तन मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापारिक कार्यों में तेज़ी आएगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। कार्यक्षेत्र में आप अपनी प्रतिभा और योग्यता से सभी कार्यों को सिद्ध कर लेंगे। परोपकार के कामों में मन लगेगा, जिससे आपको मानसिक सुकून की अनुभूति होगी।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कारोबार के लिए बनाई गयी सभी योजनाएं साकार होंगी। पारिवारिक कामों में आपका उचित योगदान रहेगा। सामाजिक कार्यों के चलते आपकी कीर्ति में वृद्धि होगी। पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें।
उपाय- केले के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपने टारगेट्स को पूरा करने का अतिरिक्त दबाव रहेगा। काम की व्यस्तता के कारण शाम को मानसिक और शारीरिक रूप से थका हुआ महसूस करेंगे। विदेश यात्रा करने का मौका मिल सकता है।
उपाय- खोटे सिक्के जल में प्रवाह करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। रुका पैसा वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। दिन में कुछ सकारात्मक बदलाव लाने की कोशिश करेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा, जो आपके कारोबार में आपकी मदद करेगा।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आज आपकी लापरवाही आपके वर्तमान प्रोजेक्ट को प्रभावित कर सकती है। बेकार के खर्चों के कारण नकद धन की कमी महसूस करेंगे। जीवनसाथी की सेहत को लेकर कुछ चिंतित रहेंगे।
उपाय- देसी घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। परिवार के साथ धार्मिक यात्रा की योजना बना सकते हैं। संतान की उच्च शिक्षा को लेकर किसी अनुभवी व्यक्ति से बातचीत करेंगे। दाम्पत्य जीवन में आपसी सामंजस्य बना रहेगा। मौसमी बदलाव के कारण सर्दी खांसी परेशान कर सकती है।
उपाय- तिल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कोर्ट-कचहरी के कामों में सफलता मिलने की उम्मीद है। नकारात्मक विचारों वाले व्यक्तियों से दूरी बनाए रखें। वाहन चलाते समय सावधानी बरतें। कार्यक्षेत्र में अनुचित कामों में रूचि न लें। युवाओं को अपने भविष्य के बारे में गंभीरता से विचार करने की आवश्यकता है।
उपाय- सरसों के तेल में छाया दर्शन कर शनि मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी कार्य कौशल की उच्च अधिकारी प्रशंसा करेंगे। आपकी पदोन्नति के रास्ते प्रशस्त होंगे। पिछले दिनों से चल रही आर्थिक तंगी आज दूर होगी। रुके हुए सभी काम अपने आप गति प्राप्त करेंगे।
उपाय- हनुमान जी को लाल रंग का चोला अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News