आज का राशिफल 27 अप्रैल, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Thursday, Apr 27, 2023 - 07:27 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। आज अपने परिजनों के साथ अपनी कुछ परेशानियों को साझा करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत के कारण आपको नकद धनराशि से पुरस्कृत किया जा सकता है।
उपाय- बंदरों को केले खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। घर की महिलाएं घर की साफ-सफाई में दिन का अधिकांश समय व्यतीत करेगी। आज अचल संपत्ति में निवेश करने के लिए उत्तम समय है। आपका सरल स्वभाव आपके व्यक्तित्व में निखार लाएगा।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज खुद को ऊर्जा और जोश से भरा हुआ महसूस करेंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्यों को लेकर एकाग्र रहेगा। आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। घर के बड़ों का स्नेह और आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। घर में कोई कीमती वस्तु खो जाने के कारण मन परेशान होगा। दूसरों के मामले में हस्तक्षेप न करें। नौकरी में नए काम को लेकर दिक्कत आ सकती है। पति -पत्नी के बीच तालमेल की कमी रहेगी।
उपाय- खोटे सिक्के घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी। कार्यक्षेत्र में आपके शत्रु आपका अहित करने की कोशिश कर सकते हैं, सावधान रहें। दैनिक खर्चों में वृद्धि होगी। अविवाहित व्यक्तियों को आज अच्छा पार्टनर मिलने की सम्भावना है।
उपाय- तुलसी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युगल प्रेमियों के बीच चल रही गलतफहमी दूर होगी। जीवनसाथी आज आपके सामने किसी उपहार की डिमांड रख सकते हैं। निजी नौकरी करने वाले व्यक्तियों को आज नए अवसर प्राप्त होंगे।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाबजल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कोर्ट-कचहरी के मामलों में नतीजे आपके पक्ष में आ सकते हैं। नौकरी में नकारात्मक परिस्थिति में धैर्य से सामना करने की आवश्यकता है। नौकरी में किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा करना नुकसानदायक हो सकता है।
उपाय- गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी चतुराई और बुद्धिमानी की अधिकारी प्रशंसा करेंगे। सामाजिक संपर्कों में वृद्धि होगी। पुराने मित्रों के मिलने से पुरानी यादें ताजा होंगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहने वाला है।
उपाय- किसी जरूरतमंद की मदद करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा। व्यापार की अपनी योजनाओं की रूपरेखा बनाने के लिए आज का दिन उत्तम रहेगा। विद्यार्थियों को अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखने की आवश्यकता है।


उपाय- हनुमान जी को सिंदूर और चोला अर्पित करें।

 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Niyati Bhandari

Advertising