आज का राशिफल 10 अप्रैल, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Apr 10, 2023 - 09:05 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन की शुरुआत सकारात्मक विचारों से होगी। व्यावसायिक और पारिवारिक मोर्चा में सम्मान प्राप्त होगा। घर का वातावरण शांतिपूर्ण रहेगा। व्यवसाय के उलझे मामले आज सुलझते नजर आयेंगे।
उपाय-  लाल मुंह वाले बंदरों को चने खाने को दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। घर के कामों को लेकर व्यस्तता बनी रहेगी। स्वास्थ्य संबंधी पुराने मामले आज थोड़े ठीक होते दिखाई देंगे। पति-पत्नी एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे, ऐसा करने से उनके रिश्तों में मजबूती बढ़ेगी।
उपाय-  शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। कारोबार में कोई नयी साझेदारी शुरू कर सकते हैं। घर के बड़ों का आशीर्वाद और स्नेह आप पर बना रहेगा। सरकारी नौकरी करने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन लाभकारी रहेगा। आर्थिक मुद्दों पर सफलता प्राप्त करेंगे।
उपाय-  केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कुछ बनते कामों में रुकावट आने से आप परेशान हो सकते हैं। धैर्य से काम करने की जरूरत है। खान-पान की आदतों में नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। अविवाहित व्यक्तियों के जीवन में प्रेम संबंध दस्तक देगा।
उपाय-  सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यावसायिक मामलों में आपके द्वारा लिए गए निर्णयों की सभी प्रशंसा करेंगे। कार्यक्षेत्र में अपने अधीनस्थ कर्मचारियों की मदद से आज के लक्ष्यों को समय से पूर्व ही प्राप्त करने में सफल रहेंगे।
उपाय- गाय को चारा खाने को दें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज थोड़ा सुस्त महसूस करेंगे। जीवनसाथी को स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानी उठानी पड़ेगी। व्यापार में कोई नया निवेश करने से बचें। कुछ मामलों को लेकर आज आप भावुक हो सकते हैं, परन्तु सवधान रहें भावुकता में आकर कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय न लें।
उपाय- देसी घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन बेहतर रहेगा। आज दूसरों से मदद की अपेक्षा न रखें। युवा वर्ग को अपनी पुरानी गलतियों से सीख लेकर भविष्य की योजनाओं को क्रियान्वित करने की कोशिश करें।
उपाय-  मोची को कुछ लोहे की कील दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। पैतृक संपत्ति को लेकर घर के सदस्यों के बीच मतभेद हो सकते हैं। कारोबार में किसी डील को पूरा करने के लिए बैंक से लोन लेना पड़ेगा। नौकरी करने वाले व्यक्तियों को भी आज कुछ नयी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- शमी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आपके रुके कामों को पूरा करने में मित्रों और भाइयों का बहुत बड़ा योगदान रहेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा। घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न करेंगे। घर और व्यवसाय के बीच उचित सामंजस्य बनाकर रखेंगे।
उपाय- घर से मीठा खाकर बाहर निकलें।


आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News