आज का राशिफल 14 मार्च, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2023 - 07:30 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कामकाज की भागदौड़ में घर-परिवार को कम समय दे पाएंगे। कारोबार के विस्तार के लिए प्रयासरत रहेंगे। कोई शॉर्टकट अपनाने से बचें। दूसरों की बातों में आकर आपका नुकसान हो सकता है, सावधान रहें।
उपाय- भूरी चींटियों को आटा दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में किसी महिला मित्र से सहायता मिलेगी। किसी को दिया हुआ उधार वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। किसी परिजन को जरुरत के समय आर्थिक मदद देंगे। पारिवारिक वातावरण सुकून से भरा रहेगा।
उपाय- चावल में हल्दी मिलाकर जल प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। नए काम की शुरुआत के लिए शुभ है। सोच-समझकर और घर के बड़ों की सहायता से अपनी योजनाओं को क्रियान्वित किया जा सकता है। संतान की उच्च शिक्षा को लेकर किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेंगे।
उपाय- गुरुजनों एवं बड़ों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज कोई बड़ा निवेश करने से बचें। विद्यार्थी अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। किसी से व्यर्थ के वाद-विवाद से दूर रहने की कोशिश करें। कारोबार में विदेशी संपर्क आपको लाभ के अवसर प्रदान करेंगे।
उपाय- बिजली का कोई ख़राब उपकरण घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए उत्तम रहेगा। किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर बिना सोचे-समझे कोई अपनी प्रतिक्रिया देने से बचें। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा, जिसको देखकर आपके सहकर्मी और अधिकारीगण आपसे प्रभावित होंगे।
उपाय- मुख्य दरवाजे पर आम के पत्तों का तोरण लगायें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। दांपत्य जीवन के सुखों में वृद्धि होगी। भौतिक सुख-साधनों की वृद्धि के लिए पैसा व्यय करेंगे। वाहन चलाते हुए सावधानी बरतें। कार्यक्षेत्र में आप किसी राजनीति का शिकार हो सकते हैं, सावधान रहें।
उपाय- सफ़ेद या चमकीले कपड़ों का प्रयोग करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। विवाह योग्य जातकों को शादी के प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। खर्चे अधिक होंगे, आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। विद्यार्थियों को व्यर्थ के कामों से दूर रहकर परीक्षा की तैयारियों में अधिक समय देना चाहिए।
उपाय- काले-सफ़ेद तिल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। नया वाहन खरीदने का योग बनता है। कार्यक्षेत्र में कुछ दिनों से चल रही समस्याओं का समाधान मिलेगा। घर में करीबी रिश्तेदारों का आगमन होगा। पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा।
उपाय- शमी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। घर में मांगलिक कार्यक्रम को संपन्न करेंगे। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी, जिससे आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आपके सभी रुके कार्यों को गति मिलेगी। आज भविष्य के लिए कुछ धन संचय करने में सफलता मिलेगी।
उपाय- शहद का सेवन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News