आज का राशिफल 6 मार्च, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Monday, Mar 06, 2023 - 02:48 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। पारिवारिक जीवन और व्यावसायिक जीवन में तालमेल न होने के कारण कुछ नयी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। आज पैसों की तंगी महसूस कर सकते हैं। दूसरों के मामले में खुद को न फंसायें।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। विद्यार्थियों को किसी शांत जगह पर पढ़ाई करने से अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे। आज छोटी-छोटी बातें आपकी खुशी का कारण बनेंगी। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। माता के स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आ सकती है।
उपाय- चावल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी, जिस कारण आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं की तलाश आज खत्म होगी। संतान की करियर सम्बन्धी समस्या का हल निकाल कर प्रसन्न होंगे।
उपाय- चने की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आय सामान्य रहेगी परन्तु खर्चों की अधिकता बनी रहेगी। विदेश में रहने वाले मित्र से बातचीत कर मन प्रसन्न होगा। अपनी व्यापारिक योजनाओं को किसी के साथ साझा न करें, अन्यथा वे सार्वजनिक हो सकती हैं।
उपाय- बिजली का कोई ख़राब उपकरण घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कुछ दिनों से बहन के साथ चल रहे विवाद का माता की मध्यस्थता से हल होगा। आवेश में आकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय न लें। आज कारोबार में किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा।
उपाय- ख़राब घड़ी घर में न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज आपके सरल स्वभाव का कोई लाभ उठाने का प्रयास कर सकता है। जीवनसाथी के साथ विदेश घूमने का कार्यक्रम बन सकता है। नौकरी के लिए किसी बहुराष्ट्रीय कंपनी में दिए गए साक्षात्कार में सफलता मिलेगी।
उपाय- गाय का घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। धार्मिक कार्यों में आपका रुझान बढ़ेगा। आज पड़ोसी के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। घर के बड़ों को जोड़ों का दर्द परेशान कर सकता है। विद्यार्थियों को शोध कार्यों में शुभ परिणाम प्राप्त होंगे।
उपाय- मंदिर की छत पर एक तिकोना झंडा लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपनी पूरी मेहनत और परिश्रम से कुछ जटिल कार्यों को पूरा करेंगे। उच्च अधिकारी आपके काम से प्रसन्न होंगे और वे आपके वेतन में वृद्धि के बारे में विचार कर सकते हैं।
उपाय- उड़द की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। नवविवाहित दम्पति के जीवन में किसी नन्हे मेहमान के आगमन की सूचना मिलेगी। अचल संपत्ति में निवेश करने का विचार बना सकते हैं। दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव करेंगे।
उपाय- भाइयों का ध्यान रखें और उनके साथ अच्छे संबंध रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें 

Niyati Bhandari

Advertising