आज का राशिफल 5 मार्च, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Mar 05, 2023 - 07:37 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज दिन भर ऊर्जा से भरे रहेंगे। घर-परिवार में किसी सदस्य से खुशखबरी मिलेगी। कुछ बिगड़ते कामों को सुधारने का मौका मिलेगा। ईश्वर पर आपकी आस्था बढ़ेगी। परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- भूरी चीटियों को आटा दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। घर-परिवार का वातावरण सुखद रहेगा। परिजनों के साथ अपने अच्छे अनुभवों को साझा करेंगे। किसी परेशानी में माता की सलाह आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगी। युवाओं को करियर में नए अवसर प्राप्त होंगे।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज अपने लंबित कार्यों को बातचीत कर पूरा करने में सफल रहेंगे। विद्यार्थियों को परीक्षा में मनोवांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। घर के बड़ों का साथ आपका हौसला बढ़ाएगा।
उपाय-बेसन के लड्डू बांटे।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। दैनिक कार्यों में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। संतान कंप्यूटर का कोई नया कोर्स करने की जिद्द पकड़ सकती है। कार्यक्षेत्र में विरोधी नुकसान पहुंचने का प्रयास कर सकते हैं। जरूरी मामलों  में  दूसरों की सलाह की अपेक्षा अपने निर्णयों पर भरोसा रखें।
उपाय- मंदिर में मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज का दिन शुभ रहेगा। बिना रुके आज शुरू किये गए सभी काम संपन्न करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। परिजनों के साथ किसी मांगलिक कार्य में शामिल होने का मौका मिलेगा।
उपाय- शराब का सेवन न करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। दिनभर कुछ उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। व्यापारिक कार्यों में धैर्य रखने की आवश्यकता है। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में कुछ नया सीखने का अवसर प्राप्त होगा।
उपाय- उबले आलू सफेद गाय को खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। व्यवसाय में मेहनत के अनुसार परिणाम प्राप्त होंगे। कोई भी नया काम शुरू करने के लिए आज का दिन उपयुक्त नहीं है। बच्चों का ध्यान रखने की आवश्यकता है, बदलते मौसम का असर उनके स्वास्थ्य पर पड़ेगा।
उपाय- काले तिल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। नौकरी में अपने निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूरी बनाये रखें। नयी प्रॉपर्टी खरीदने का विचार बना सकते हैं। करीबी रिश्तेदार के साथ किसी मनोरंजक स्थान में घूमने का कार्यक्रम बन सकता है।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। अनावश्यक खर्चों की अधिकता रहेगी। आलस आज आप पर हावी रहेगा, जिस कारण कार्यक्षेत्र में कोई जरूरी काम अधूरा रह जाएगा। व्यापार में विरोधी पक्ष आपके लिए कोई परेशानी खड़ी कर सकता है।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।


आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News