आज का राशिफल 25 फरवरी, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Saturday, Feb 25, 2023 - 07:05 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्ति आज किसी जटिल काम को पूरा करने में सफल रहेंगे, जिस कारण करीबी सहकर्मी आपके कार्य कौशल की सराहना करेंगे। पिता के साथ किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार-विमर्श करेंगे।
उपाय- लाल मुंह वाले बन्दर को कुछ खाने को दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। विद्यार्थी सोशल मीडिया में अधिक सक्रिय रहेंगे, जिसका असर उनके परीक्षा के परिणामों पर पड़ेगा। कारोबार में कुछ नयी चुनौतियों सामना करना पड़ेगा। आज किसी नए निवेश को करने से बचें।
उपाय- पानी अधिक पिएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार में कुछ नए संपर्क बनेंगे, जो आपके व्यापार के विस्तार में लाभदायक रहेंगे। धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कुछ दिनों से परिवार के बीच चल रहा विवाद आज सुलझता दिखाई देगा। संतान के करियर को लेकर चिंतित हो सकते हैं। विदेश में रहने वाले मित्र से बातचीत कर मन प्रसन्न होगा।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। पड़ोस में किसी छोटी सी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की जरुरत है। प्रॉपर्टी के दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर करने से पहले उसका अच्छे से अध्ययन कर लें।
उपाय- हरे रंग के वस्त्र दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। पारिवारिक कार्यों को पूरा करना आज आपकी प्राथमिकता रहेगी। कारोबार में अपनी योजनाओं को पूर्ण रूप से विचार करने के बाद ही क्रियान्वित करें। खर्चों पर नियंत्रण रखने में सफलता मिलेगी।
उपाय- माता लक्ष्मी की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को किसी नए प्रोजेक्ट का नेतृत्व करने का मौका मिलेगा। काम की अधिकता के कारण परिवार को समय नहीं दे पाएंगे। स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज अचानक घर में मेहमानों के आने से घर की व्यवस्था थोड़ी बिगड़ सकती है। विद्यार्थियों को आज शिक्षा के क्षेत्र में किसी प्रकार की उपलब्धि मिल सकती है। कारोबार के लिए कोई नयी मशीनरी खरीदने का विचार बनायेंगे।
उपाय- शमी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यापारिक कार्यों में भावुकता से काम न लें अन्यथा परेशानी उठानी पड़ेगी। व्यापार में साझेदार के साथ तालमेल में कमी दिखाई देगी। कन्धों में दर्द की समस्या परेशान कर सकती है।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Niyati Bhandari

Advertising