आज का राशिफल 23 फरवरी, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Feb 23, 2023 - 07:34 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। अपने काम में कुछ नया करने की कोशिश कर सकते हैं, जिस में आपको सफलता भी मिलेगी। कार्यक्षेत्र में जटिल कामों के आसान समाधान मिलेंगे। उच्च अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे।
उपाय- बेसन के हलवे का सेवन करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कारोबार में आपके प्रतिद्वंदी आपके कामों में रूकावटें खड़ी करने की कोशिश करेंगे, जिनको आप अपनी समझ-बूझ से निपटाने में सफ़ल रहेंगे। आज किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाक़ात होगी।
उपाय- शिवलिंग पर प्रत्येक सोमवार पंचामृत का जल चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। परिजनों की समस्याओं को सुलझाने में आपकी महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी। कुछ रुके कामों के शुरू होने से आप अधिक उत्साहित नज़र आयेंगे। आज अपनी महत्वकांक्षाओं पर नियंत्रण रखने की जरुरत है।
उपाय- चने की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। प्रॉपर्टी की खरीद के लिए लोन लेना पड़ सकता है। ससुराल पक्ष से चल रहे किसी विवाद का समाधान होगा। कारोबार में किसी नयी मशीनरी की सहायता से उत्पादन में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों की रुचि मोबाइल गेम्स में अधिक रहेगी।
उपाय- तुलसी की माला धारण करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। परिवार में चल रही किसी अनबन से मुक्ति मिलेगी। आर्थिक स्थिति पिछले कुछ दिनों से बेहतर रहेगी। नौकरी में छोटी परेशानियां आ सकती हैं परन्तु अनुभवी व्यक्तियों की सलाह से स्थिति को अपने नियंत्रण में कर लेंगे।
उपाय- ख़राब घड़ी घर में न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। रचनात्मक गतिविधियों में आपकी रूचि बढ़ेगी। कारोबार में व्यस्तता के बावजूद परिवार के लिए समय निकाल लेंगे। जीवनसाथी से कोई कीमती उपहार मिलने की सम्भावना है। मौसमी बदलाव के कारण खान-पान का ध्यान रखने की जरूरत है।
उपाय- छोटी कन्याओं को मिश्री युक्त खीर खाने को दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान का जिद्दी व्यवहार आपके लिए परेशानी का कारण बनेगा। अचानक कुछ अनचाहे खर्च आपके मासिक बजट को हिला देंगे। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिभा देख सभी प्रभावित होंगे। स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की जरूरत है।
उपाय- कुत्ते को रोटी खिलाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कारोबार में सही समय पर उचित निर्णय लेने से आर्थिक लाभ मिलेगा। पारिवारिक गतिविधियों में आपकी रूचि बढ़ेगी। पति-पत्नी के बीच आपसी तालमेल अच्छा रहेगा। रुका पैसा थोड़े प्रयासों से वापस मिल सकता है।
उपाय- घर में जंग लगा हथियार न रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। घर में बच्चों को अनुशासित रखने के लिए प्रयासरत रहेंगे। किसी अनजान व्यक्ति पर जरूरत से अधिक भरोसा करने से हानि हो सकती है। कार्यक्षेत्र में आज अधिकारियों से कहासुनी हो सकती है, अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें।
उपाय- सात्विक भोजन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें  

PunjabKesari kundli

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News