आज का राशिफल 15 फरवरी, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Feb 15, 2023 - 05:40 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सामान विचार रखने वाले व्यक्ति से मिलकर ख़ुशी मिलेगी। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकते हैं, वाणी पर नियंत्रण रखें। बिना मांगे किसी को सलाह न दें।
उपाय- ताम्बे के बर्तन मंदिर में दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार में अपने लक्ष्यों को पूरा करने में अधिक मेहनत करनी होगी। नौकरी में अधीनस्थों की मदद से सभी काम पूर्ण करेंगे। विद्यार्थियों को व्यर्थ की गतिविधियों से दूरी बनाये रखने की आवश्यकता है।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। पारिवारिक और व्यावसायिक जिम्मेदारियों को आज अच्छे से निभाने में सफलता मिलेगी। कारोबार में उत्पादन को बढ़ाने के लिए किसी नयी तकनीक का उपयोग करने की कोशिश करेंगे।
उपाय- पीपल के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। अचानक धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। व्यावसायिक कामों में सफलता मिलेगी, परन्तु आज कोई नया काम शुरू न करने की सलाह दी जाती है। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। अनुसन्धान के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों को सफलता मिलेगी।
उपाय- ख़राब विद्युत का सामान घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आय के कुछ नए स्रोत मिलेंगे। आर्थिक स्थिति अच्छी होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। अपनी व्यावसायिक योजनाओं को किसी के सामने साझा न करें। नकारात्मक विचार वाले व्यक्तियों से दूरी बनाये रखें।
उपाय- दुर्गा मंदिर में हरे रंग की चूड़ियां अर्पित करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। विद्यार्थियों को पढ़ाई में ध्यान केन्द्रित करने में परेशानी हो सकती है। जीवनसाथी से कोई कीमती उपहार मिलेगा। कारोबार में साझेदार के साथ चल रही मतभेद को सुलझाने में सफलता मिलेगी और उसकी मदद से विशेष लाभ मिलेगा।
उपाय- सफेद चंदन का टीका करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी में काम की गति थोड़ी धीमी रहने की सम्भावना है। खर्चों पर थोड़ा नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर घूमने का कार्यक्रम बनेगा। घर के बड़ों को घुटनों में दर्द परेशान कर सकता है।
उपाय- काले-सफ़ेद तिल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज प्रॉपर्टी में निवेश करने से बचें। पैतृक संपत्ति को लेकर परिवार के सदस्यों के बीच बातचीत होगी। वाहन चलाते समय गति का ध्यान रखें अन्यथा चालान कट सकता है। युवा अपने करियर को लेकर गंभीर दिखाई देंगे।
उपाय- मछलियों को आटे की गोलियां खाने को दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। बड़े भाई के साथ किसी महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा होगी। घर के नवीनीकरण के बारे में विचार कर सकते हैं। व्यवसाय में परिश्रम के उचित परिणाम न मिलने के कारण मन उदास होगा।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें   

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News