आज का राशिफल 14 फरवरी, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 14, 2023 - 07:33 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। नौकरी में अपने शत्रुओं पर नियंत्रण रखने में सक्षम रहेंगे। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों के रुके सभी काम आज पूरे होंगे। काम की अधिकता के कारण शाम को सिर दर्द की समस्या का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। दिन की शुरुआत कुछ कठिनाइयों के साथ हो सकती है परन्तु शाम तक आप सभी स्थिति पर नियंत्रण रखने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को परीक्षा के लिए अधिक मेहनत करने की जरूरत है।
उपाय- घर में चांदी के बर्तन रखें और उनका उपयोग करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में सहकर्मी आपके अच्छे काम को देखकर प्रेरित होंगे।  वेतन में बढ़ोत्तरी हो सकती है। स्वास्थ्य के मामलें में आज का दिन सामान्य रहेगा। परिवार के सदस्यों के बीच आपसी समझ बढ़ेगी।
उपाय- बेसन के लड्डू बांटें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। घर का कोई कीमती इलेक्ट्रॉनिक उपकरण ख़राब होने से खर्चा होने की सम्भावना है। महत्वपूर्ण निर्णयों में जल्दीबाज़ी न करें। कार्यक्षेत्र में किसी से भी बहसबाजी न करें। दाम्पत्य जीवन में तालमेल बैठाने में परेशानी आ सकती है।
उपाय- ससुराल पक्ष से संबंध मधुर रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापारिक वर्ग के लिए आज का दिन लाभदायक रहेगा। कारोबार में आज कोई नयी और बड़ी डील हाथ लगेगी। भाई-बहनों के रिश्ते में मजबूती आएगी। घर-परिवार का माहौल आपके अनुकूल बना रहेगा।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। रचनात्मक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। दिनचर्या में कुछ सकारात्मक परिवर्तन लायेंगे। पति-पत्नी एक-दूसरे की बातों का सम्मान करेंगे, जिससे उनके रिश्तों में मजबूती आएगी। अविवाहित व्यक्तियों के जीवन में प्रेम प्रसंग दस्तक देगा।
उपाय- उबले आलू सफ़ेद गाय को खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। कार्यक्षेत्र में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, जिनको घर के अनुभवी सदस्यों की सलाह से पार करने में सफल रहेंगे।
उपाय- केले का दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कोर्ट-कचहरी के मामलों में नतीजे आपके पक्ष में आ सकते हैं। मेहनत और परिश्रम से नौकरी में अपने अधिकारियों को प्रसन्न करेंगे। जिससे आपके पदोन्नति के रास्ते प्रशस्त होंगे और साथ ही कुछ नयी जिम्मेदारियां मिलेगी।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में सफलता मिलेगी। हर क्षेत्र में मित्रों का सहयोग प्राप्त करेंगे। नौकरीपेशा व्यक्तियों को किसी नए प्रोजेक्ट में काम करने का अवसर मिलेगा, जिस में उनकी मुलाक़ात कुछ प्रभावशाली व्यक्तियों से होगी।
उपाय- शिवलिंग पर गुलाब के फूल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News