आज का राशिफल 11 फरवरी, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Saturday, Feb 11, 2023 - 09:43 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज का दिन आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा। व्यापार में कोई नयी डील हाथ लगेगी, जो आर्थिक रूप से आपको मजबूत करेगी। घर के बड़ों के सहयोग से रुके कामों को गति प्राप्त होगी।
उपाय- बंदरों को चना और गुड़ खाने को दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आपके सरल स्वभाव के कारण कुछ लोग आपसे दोस्ती करने के लिए हाथ बढ़ाएंगे। परिवार का वातावरण सुखद रहेगा। कारोबार में किसी नयी योजनाओं को क्रियान्वयन करने में सफलता मिलेगी।
उपाय- चांदी धारण करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। दिन भर सकारात्मक ऊर्जा से भरे रहेंगे। व्यापार के विस्तार के लिए कुछ नए आईडिया आपके दिमाग में आयेंगे। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी, जिस कारण आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी।
उपाय-  केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में विपरीत परिस्थिति में धैर्य और संयम से काम करने की आवश्यकता होगी। आवेश में निर्णय लेने से स्थिति और भी गंभीर हो सकती है। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में कम और खेलकूद में अधिक लगेगा।
उपाय- नीले रंग के वस्त्र दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कुछ दिनों से जीवनसाथी के साथ चल रही अनबन आज खत्म होगी। आज किसी भी महत्वपूर्ण फैसलों को लेने से पहले घर के बड़ों की सलाह जरुर लें। युगल प्रेमियों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा।
उपाय- छोटी कन्याओं को भोजन करवाकर उनका आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। दिन भर काम की अधिकता के बावजूद, परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। रुका हुआ पैसा वापस मिलने की सम्भावना है परन्तु आपको खर्चों पर नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है।
उपाय-  देसी घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज का दिन कुछ नयी चुनौतियों से भरा हुआ रहेगा। व्यापार में कुछ अच्छे मौके हाथ से निकल सकते हैं। स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है। बिना सोचे-समझे बोलने से आपको नुकसान उठाना पड़ेगा।
उपाय-  गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। भूमि सम्बन्धी गतिविधियों में सावधानी बरतने की जरुरत है। विद्यार्थियों की रूचि पढ़ाई में बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में कोई महत्वपूर्ण काम को पूरा करना भूल सकते हैं, जिस कारण अधिकारीयों के क्रोध का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- शनि चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज का दिन ऊर्जा से भरा रहेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। लंबित सभी कामों को पूरा करने में सफलता मिलेगी। सोशल मीडिया के जरिये किसी पुराने मित्र से बातचीत कर मन प्रसन्न होगा।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Niyati Bhandari

Advertising