आज का राशिफल 8 फरवरी, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Wednesday, Feb 08, 2023 - 07:27 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज भाग्य हर क्षेत्र में आपका साथ देगा। आज कुछ अनुभवी व्यक्तियों से मुलाकात का मौका मिलेगा। कारोबार में चल रहे तनाव से मुक्ति मिलेगी। आपके व्यक्तित्व में सकारात्मक बदलाव दिखाई देंगे।
उपाय- लाल मुंह वाले बंदरों को चने खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। विद्यार्थी रोजमर्रा की दिनचर्या से ऊब जायेंगे और इसलिए आज वे कुछ नया करने का प्रयास कर सकते हैं। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहने वाला है। माता से कोई उपहार मिलने की सम्भावना है।
उपाय-  माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। पैतृक संपत्ति को लेकर परिवार के सदस्यों के बीच चर्चा होगी। नौकरी में बदलाव चाहने वाले व्यक्तियों को आज सफलता मिल सकती है। आर्थिक मामलों में सावधानी बरतने की आवश्यकता है।
उपाय-  केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आय से अधिक खर्चे आपके लिए चिंता का विषय बनेंगे। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही नुकसानदायक साबित होगी। व्यापार में लाभ और दिन की अपेक्षा थोड़ा मंदा रहने वाला है। धैर्य और संयम आपके लिए सफलता की कुंजी साबित होगी।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आज आप अपने अच्छे नेतृत्व के कारण किसी नयी उपलब्धि को प्राप्त करेंगे। सहकर्मियों के साथ आपका व्यवहार सराहनीय रहेगा। व्यापार में आमदनी बढ़ाने में आपका साझेदार बेहतर भूमिका अदा करेगा।
उपाय- छोटी कन्याओं को भोजन करवा कर उनका आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आलस्य आज आपको घेरे रखेगा, जिस कारण कुछ महत्वपूर्ण काम अधूरा रह जायेगा। जीवनसाथी से कोई उपहार मिलेगा। शाम को परिवार के सदस्यों के साथ शॉपिंग करने का कार्यक्रम बनेगा।
उपाय-  मंदिर में दही दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान की शिक्षा सम्बन्धी किसी परेशानी को सुलझाने में मदद करेंगे। आज किसी को उधार पैसा न दें। व्यावसायिक गतिविधियां थोड़ी धीमी रहेंगी। पीठ अथवा पैर में दर्द परेशानी का कारण बनेगा।
उपाय-  गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कामकाज को लेकर कुछ नयी योजनाएं बनायेंगे। आज करीबी रिश्तेदार की आर्थिक मदद कर सकते हैं। प्रॉपर्टी का काम करने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन अनुकूल परिणाम लेकर आया है।
उपाय- शमी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यापार में आज किसी पुराने क्लाइंट से मुलाक़ात होगी और उससे कोई बड़ी डील मिलने की उम्मीद है। भाइयों के साथ किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है। तनाव और थकावट से राहत पाने के लिए योग का सहारा ले सकते हैं।
उपाय- हनुमान जी को मीठा पान अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Niyati Bhandari

Advertising