आज का राशिफल 4 फरवरी, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Saturday, Feb 04, 2023 - 07:58 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। घर में व्यवस्था बनाये रखने में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। पैसों के लेन-देन के कामों को सावधानी से करने की आवश्यकता है। पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे।
उपाय-  सूर्य को जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। दाम्पत्य जीवन में अलगाव की स्थिति  बन सकती है। क्रोध पर नियंत्रण रखें। आवेश में आकर कोई महत्वपूर्ण निर्णय गलत ले सकते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को आज थोड़ा ओर संघर्ष करना पड़ेगा।
उपाय- चावल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मानसिक रूप से प्रबल रहेंगे परन्तु स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की जरूरत है। व्यापारियों के लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। किसी नए निवेश को करने से बचें। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का कोई प्रस्ताव आएगा।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विद्यार्थियों को अनुसंधान के कामों में सफलता मिल सकती है। वे उच्च शिक्षा के लिए विदेश में जाने की अपनी इच्छा आपके समक्ष रख सकते हैं। अचानक धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।
उपाय- खोटे सिक्के जल में प्रवाह करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। परिवार के किसी सदस्य के व्यक्तिगत जीवन में चल रही मुश्किलें देखकर आप परेशान हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत के कारण किसी नए और बड़े प्रोजेक्ट में काम करने का अवसर मिलेगा।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। दिन खुशियों से भरा रहेगा। जीवनसाथी से अपनी किसी परेशानी को साझा करेंगे। किसी नए व्यापार में घर के बड़ों के आशीर्वाद से उन्नति  मिलेगी। दिन भर व्यस्तता में निकलेगा परन्तु मेहनत का उचित लाभ भी अवश्य मिलेगा।
उपाय- देसी घी का दीपक जलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। परिवार के साथ किसी तीर्थ यात्रा पर घूमने का कार्यक्रम बनेगा। निजी नौकरी कर रहे जातकों के वेतन में वृद्धि हो सकती है। संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिल सकता है। पीठ दर्द की समस्या परेशान कर सकती है।
उपाय- काले और सफ़ेद रंग का कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। दिन लाभदायक रहेगा। व्यापार में उम्मीद से अधिक लाभ मिलने की सम्भावना है। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। आज किसी करीबी रिश्तेदार का घर में आगमन होगा। स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज का दिन कुछ परेशानियों से घिरा रहेगा। आर्थिक गतिविधियों में ध्यान देने की जरूरत है। व्यापार में प्रतिद्वंदियों द्वारा अच्छी प्रतिस्पर्धा मिल सकती है। पति-पत्नी के बीच मनमुटाव की स्थिति बन सकती है।
उपाय- शिवलिंग पर लाल रंग का गुलाब अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Niyati Bhandari

Advertising