आज का राशिफल 1 फरवरी , 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 06:27 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन ऊर्जा और उत्साह से भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। अपनी लगन और मेहनत के बलबूते पर आज शुरू किये गए सभी कार्य पूर्ण करेंगे। घर के नवीनीकरण के बारे में विचार कर सकते हैं।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यापार के लिए की गयी यात्रा सफल रहेगी। आय के कुछ नए स्त्रोत मिल सकते हैं। बिखरे सभी कामों को समेटने में परिजनों का सहयोग मिलेगा। पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी बरतें।
उपाय- माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। सरकार से जुड़े सभी रुके कामों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन शुभदायक रहेगा। व्यापार में आपके विरोधी प्रबल हो कर आपके लिए कुछ नयी चुनौतियां खड़ी कर सकते हैं, परन्तु आप अपनी बुद्धिमत्ता से उन सब को पार करने में सक्षम रहेंगे।
उपाय- हल्दी का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी उन्नति से कुछ लोग जलन के कारण आपका अहित कर सकते हैं। जिस कारण मान-सम्मान में कमी आ सकती है, इसलिए आज काम करते समय सावधानी बरतें। व्यापार में कोई नया निवेश करने से बचें।
उपाय- धर्म स्थान में सेवा करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में किसी नए अनुबंध में हस्ताक्षर करने का मौका मिलेगा। जोखिम भरी संपत्ति में निवेश करने से बचें। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों से अपने रुके कामों को पूरा करवाने में सफलता मिलेगी।
उपाय- पक्षियों को दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। भौतिक सुख-सुविधाओं के लिए पैसा व्यय करेंगे। निजी कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी, जिस कारण व्यावसायिक कार्यों को पूरा करने में बाधा आ सकती है। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है।
उपाय- नहाने के पानी में गुलाब जल डालें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज पारिवारिक कार्यों को पूरा करने में आपकी प्राथमिकता रहेगी। परिजनों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं। नया काम शुरू करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा, इसलिए यदि संभव हो तो आज कोई नया काम शुरू न करें।
उपाय- काले तिल दूध में मिला का पीपल के पेड़ पर चढ़ाएं।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। बनते कामों में बिना कारण रुकावटें आने से मन उदास होगा। नकारात्मक विचारों वाले व्यक्तियों से दूरी बनाये रखें। संतान के करियर को लेकर चिंता बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में आपको इच्छित जगह पर ट्रांसफर मिल सकती है।
उपाय- रात में गुड़ का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। पुराने मित्रों से मुलाक़ात होगी। भाईयों अथवा मित्रों से कोई उपहार मिल सकता है। आपके व्यक्तित्व में कुछ सकारात्मक बदलाव आयेंगे। परिवार के कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News