आज का राशिफल 31 जनवरी, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 07:31 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। निवेश सम्बन्धी प्लानिंग करते समय सावधानी बरतने की जरुरत है। सरकारी नौकरी करने वाले जातकों के कुछ काम रुकने के कारण मन व्यथित होगा। संतान की संगति को लेकर परेशान हो सकते हैं।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। पारिवारिक परेशानियों को लेकर संवेदनशील हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग कम मिलेगा, जिस कारण आपके आज के लक्ष्यों को पूरा करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है।
उपाय- शिव चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज दिन के मध्य तक भविष्य से सम्बंधित किसी भी निर्णय को लेने से बचें। आर्थिक दृष्टि से दिन उपलब्धियों भरा हो सकता है, परन्तु आपको सलाह दी जाती है कि अपनी व्यापारिक योजनाओं को किसी के साथ साझा न करें।  
उपाय- चने की दाल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आज का दिन अचानक लाभ प्रदान करने वाले रहेगा। नौकरी में पदोन्नति के साथ अधिकारियों में भी वृद्धि होगी। विद्यार्थियों को शोध के क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिलने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी।
उपाय- मंदिर में मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार के भाग्य से कुछ नए अवसर मिलेंगे परन्तु उनको पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। बेरोजगार व्यक्तियों को रोजगार मिलने की उम्मीद है। प्रॉपर्टी की खरीद-बेच में लाभदायक स्थिति बनी रहेगी।
उपाय- हरी सब्जियों का सेवन करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। भावनाओं में बह कर सामर्थ्य से अधिक पैसा व्यय न करें। परिवार के सदस्यों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। रुके हुए कामों को शुरू करने के लिए संघर्ष करना होगा।
उपाय- उबले आलू सफ़ेद गाय को खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। जीवनसाथी की भावनाओं को समझें और उनका सम्मान करें। व्यापार में आज नया निवेश करने से बचें। आज का दिन स्वास्थ्य को लेकर सामान्य रहेगा। साझेदारी के व्यापार में पारदर्शिता रखने की जरूरत है।
उपाय- गणेश जी को बेसन के लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की जरूरत है। महत्वपूर्ण निर्णयों को जल्दबाज़ी और आवेश में न लें। अनजान व्यक्तियों से अधिक मेल-मिलाप के कारण धोखा मिल सकता है, सावधान रहें।
उपाय- चौमुखी दिए में सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। विद्यार्थियों को चाहिए अपने लक्ष्यों को लेकर एकाग्र रहें। व्यावसायिक कार्यप्रणाली में कुछ बदलाव करने की जरूरत है। युगल प्रेमियों के संबंधों को परिवार की स्वीकृति मिल सकती है।
उपाय- शिवलिंग पर गुलाब के फूल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News