आज का राशिफल 26 जनवरी, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Jan 26, 2023 - 07:27 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज कोई नया काम शुरू करने से पहले घर के बड़ों की सलाह अवश्य लें। पैसों के लेन-देन को लेकर सावधानी बरतने की आवश्यकता है। पिता के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव की स्थिति बन सकती है।
उपाय- भूरी चींटियों को आटा दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज दिन कुछ चुनौतियों भरा रहेगा। आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। बच्चे खेलकूद में आज के दिन का अधिकतम समय व्यतीत करेंगे। भावुक हो कर आज कोई भी निर्णय लेने से बचें।
उपाय- शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। पिछले कुछ दिनों से चल रही किसी दुविधा से राहत मिलेगी। आपकी सूझबूझ से घर के सभी सदस्य प्रभावित होंगे। आर्थिक मुद्दों पर लिए गए निर्णय सकारात्मक परिणाम देंगे। घर के बड़ों का आशीर्वाद और स्नेह आप पर बना रहेगा।
उपाय- बेसन के हलवे का सेवन करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। युगल वर्ग को सपनों की दुनिया से बाहर निकल कर वास्तविकता का सामना करने की आवश्यकता है। किसी परेशानी में अपनी मनोबल और आत्मविश्वास को बनाये रखें। विद्यार्थियों का मन मोबाइल गेम्स में अधिक लगेगा।
उपाय- रसोई में बैठ कर भोजन करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। सामाजिक कार्यों के चलते आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। विद्यार्थी किसी प्रतियोगिता परीक्षा में भाग लेने का मन बना सकते हैं। परिवार के साथ शाम को घूमने का कार्यक्रम बनायेंगे।
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। युवा प्रेमियों के रिश्ते को परिवार के सदस्यों की सहमति मिलेगी। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। किसी परेशानी को जीवनसाथी के साथ साझा करने से मन हल्का महसूस करेंगे।
उपाय- मंदिर में दही दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज पुरानी बातों को सोच कर आज के दिन को खराब न करें। व्यापार के लिए नई योजनाएं बनाने के लिए उपयुक्त दिन है। विद्यार्थी ऑनलाइन में कुछ नया सीखने का मन बना सकते हैं।
उपाय- गणेश जी को बेसन के लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। पारिवारिक कार्यों को पूरा करना आज आपकी प्राथमिकता रहेगी। करीबी रिश्तेदारों का घर में आना-जाना लगा रहेगा, जिससे परिवार का माहौल सुखद रहेगा। कुछ दिनों से चल रही स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्या से छुटकारा मिलेगा।
उपाय- शमी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। घर में कोई महत्वपूर्ण कागज न मिलने से मन व्याकुल होगा। विद्यार्थियों को आगामी परीक्षा में मनोवांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त मेहनत की जरूरत है। भाइयों के साथ शाम को किसी मांगलिक कार्य में शामिल होने का मौका मिलेगा।
उपाय- लाल रंग की वस्तुओं का दान करें।

 आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News