आज का राशिफल 20 जनवरी, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2023 - 07:16 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यापार में भाग्य की मदद से लाभ प्राप्त करेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। नौकरीपेशा व्यक्तियों के काम में आ रहे गतिरोध दूर होंगे। काम के सिलसिले में छोटी यात्रा करनी पड़ सकती है।
उपाय- बेसन के हलवे का सेवन करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। परिवार का माहौल सुखद रहेगा। दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव दिखाई देंगे। नौकरी में रुके कामों को अपनी सूझबूझ से निपटाने में सक्षम रहेंगे। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन अच्छा रहेगा।
उपाय- शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार में परिजनों की सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी। नौकरी में सहकर्मियों की मदद से अपने सभी काम समय से पहले पूरे कर लेंगे। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिलेगी।
उपाय- सोना बेचने या गिरवी रखने से बचें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। विद्यार्थी किसी विदेशी भाषा को सीखने का प्रयास करेंगे। अचानक धन लाभ की स्थिति बन सकती है। व्यापारिक मुद्दों को योजनाबद्ध तरीके से सुलझाने की कोशिश करेंगे तो सफलता अवश्य मिलेगी।
उपाय- किसी धर्मस्थल में सेवा कार्य करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में किसी महत्वपूर्ण और प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाक़ात हो सकती है। रुका पैसा वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। आज बातचीत के दौरान शब्दों का सही प्रयोग करें।
उपाय- गुड़ चने का प्रसाद बांटें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कला और संगीत के क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज कुछ बेहतरीन अवसर प्राप्त होंगे। जीवनसाथी के साथ घूमने का कार्यक्रम बन सकता है। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतें।
उपाय- गाय को गुड़ खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान संबंधित कोई शुभ समाचार मिलेगा। सामाजिक गतिविधियों में आपका सराहनीय योगदान रहेगा। व्यापार में कोई बड़ा सौदा मिल सकता है। नौकरी में स्थानांतरण को इच्छुक व्यक्तियों को शुभ सूचना मिल सकती है।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में किसी गैर क़ानूनी काम में रूचि न दिखायें। करीबी रिश्तेदार का नकारात्मक व्यवहार आपको परेशान कर सकता है। पति-पत्नी के बीच सामंजस्य की स्थिति बनी रहेगी। उच्च रक्तचाप की समस्या बढ़ सकती है।
उपाय- रात में गुड़ का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मी आपकी बातों से प्रभावित होंगे। शाम को मित्रों के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। आज आपकी रचनात्मक प्रतिभा सभी के सामने खुलकर आएगी।
उपाय- लाल चंदन का तिलक लगायें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें  

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News