आज का राशिफल 16 जनवरी, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Jan 16, 2023 - 04:10 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सरकारी नौकरी से जुड़े व्यक्तियों को लाभ मिलेगा। आज किसी भी दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर से पहले उसको सही से पढ़ अवश्य लें। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है।
उपाय- सूर्य को ताम्बे के लोटे से जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। दिन की शुरुआत सुस्ती भरी रहेगी। नकारात्मक विचारों पर काबू रखें। कारोबार में कोई बनता काम बिना कारण रुकने से मन उदास होगा। विद्यार्थियों को किसी नए प्रोजेक्ट में काम करने का मौका मिलेगा।
उपाय- माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज जिस भी काम को शुरू करेंगे वो सफलतापूर्वक पूर्ण करेंगे। व्यापार में सूझबूझ से काम करने पर अतिरिक्त लाभ मिलेगा। कारोबारी योजनाओं में कुछ बदलाव करने का विचार करेंगे।
उपाय- पीतल के बर्तन घर में उपयोग करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। किसी शोध से जुड़े व्यक्तियों के प्रयासों को आज सफलता का अनुभव हो सकता है। घर में मेहमानों का आगमन होगा। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। विद्यार्थी कंप्यूटर के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।
उपाय- नारियल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यावसायिक और पारिवारिक जीवन में संतुलन बनाये रखने में सफल रहेंगे। आपकी बुद्धिमत्ता से प्रभावित होकर करीबी मित्र आपसे अपनी परेशानियों का हल अपेक्षित करेंगे। युगल प्रेमियों के बीच आपसी मतभेद दूर होंगे।
उपाय- पानी वाला हरा नारियल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। कला के क्षेत्र में आपकी रूचि बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में वेतन के साथ कुछ नए लाभ मिलेंगे। घर की साज-सज्जा में पैसा व्यय करेंगे। शाम को जीवनसाथी के साथ घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं।
उपाय- दही मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। सरकारी नौकरी में अधिकारियों के साथ तालमेल अच्छा रहेगा। निजी नौकरी करने वाले व्यक्तियों की उनके अधिकारियों के साथ बहस हो सकती है। कार्यक्षेत्र में अटके हुए काम को पूरा करने में सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा।
उपाय- मंदिर की छत पर एक तिकोना झंडा लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कारोबार में कोई बड़ा आर्डर मिलने की सम्भावना है। कार्यक्षेत्र में समय की कमी के कारण कुछ जरुरी काम अधूरे रह सकते हैं। सामाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी। कोर्ट- कचहरी के मामलों में सफलता मिल सकती है।
उपाय- शमी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यावसायिक निवेश करने के लिए आज का दिन अनुकूल नहीं रहेगा। महत्वपूर्ण योजनाओं को कल तक के लिए टालने की कोशिश करें। छोटे भाई अथवा करीबी मित्र के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे।
उपाय- शहद का सेवन करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News