आज का राशिफल 12 जनवरी, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Thursday, Jan 12, 2023 - 07:20 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज सभी स्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी, जिस कारण आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत देखकर, सहकर्मियों के मन में आपके प्रति मान-सम्मान बढे़गा।
उपाय- नारंगी या लाल रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आपका सरल स्वभाव परिजनों को आपकी तरफ आकर्षित करेगा। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपका अच्छा प्रदर्शन रहेगा, जिससे उच्च अधिकारी से सराहना पाने में सफल रहेंगे।
उपाय-  शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज व्यापारिक क्षेत्र में कुछ साहसिक निर्णय ले सकते हैं, जिनके परिणाम आपके पक्ष  में रहेंगे। जीवनसाथी और आपके बीच आपसी समझ बेहतर होगी। विद्यार्थी शिक्षा के क्षेत्र में सकारात्मक परिणाम प्राप्त करेंगे।
उपाय-  विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यापार में कुछ अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं, परन्तु आपकी जल्दबाजी उन अवसरों पर पानी फेर सकती है, इसलिए सावधानीपूर्वक काम करें। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन सामान्य रहेगा।
उपाय-  रसोई में बैठ कर भोजन करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में लक्ष्यों को प्राप्त न करने के कारण धैर्य को न खोये। छोटी यात्रा के दौरान अपना सामान खो सकता है, सावधानी बरतें। आज व्यापार में नया निवेश करने से बचें। भाई-बहनों के बीच सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- गौशाला में सेवा करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। साझेदारी में नया व्यापार शुरू करने का विचार बना सकते हैं। विद्यार्थियों को शिक्षा के क्षेत्र में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा। जीवनसाथी के साथ घूमने का कार्यक्रम बन सकता है। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आएगा।
उपाय-  लक्ष्मी माता की आराधना करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज मन धार्मिक कार्यों में अधिक लगेगा। व्यर्थ के खर्चे परेशान कर सकते हैं। संतान को कोई उपलब्धि मिलने की सम्भावना है। घर के किसी बड़े को जोड़ों या पैरों में दर्द की समस्या परेशान कर सकती है।
उपाय- गणेश जी की आराधना करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। घर के सदस्यों के बीच पैतृक संपत्ति को लेकर विवाद खड़ा हो सकता है। व्यापार में मेहनत के बावजूद पूर्ण परिणाम न मिलने के कारण मन परेशान हो सकता है। असंतुलित खान-पान से बचें।
उपाय- घर में जंग लगा हथियार न रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। दिन भर उत्साह और जोश से भरे रहेंगे। भाइयों की मदद से व्यापार में लाभ मिलेगा। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा। पारिवारिक माहौल सुखद रहेगा।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Niyati Bhandari

Advertising