आज का राशिफल 11 जनवरी, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 11, 2023 - 07:17 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। विद्यार्थियों का ध्यान अपने लक्ष्यों के प्रति रहेगा। आपके संपर्क व्यवसाय को बढ़ाने में आपकी मदद करेंगे। आज अचल संपत्ति में निवेश करने से बचें।
उपाय- भूरी चींटियों को आटा दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। व्यवसाय की कोई बड़ी डील हाथ लग सकती है। पारिवारिक और व्यावसायिक मुद्दों पर सामंजस्य बनाये रखने में सफलता मिलेगी। दोस्तों के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों को उनकी मेहनत के पूरे परिणाम प्राप्त होंगे। उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। व्यवसाय की दृष्टि से भी आज का दिन लाभदायक रहेगा।
उपाय- केले के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। वैवाहिक जीवन में तालमेल की कमी नज़र आएगी। नकारात्मक विचारों वाले व्यक्तियों से दूर रहने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में कुछ नयी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थी कोई नयी विदेशी भाषा सीखने में अपनी रूचि दिखायेंगे।
उपाय- मंदिर में मूली दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। विद्यार्थियों को परीक्षा में मनोवांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। दाम्पत्य जीवन अनुकूल रहेगा। कार्यक्षेत्र में लंबित कार्यों को पूरा करने में आज दिन का अधिकतम समय व्यतीत करेंगे।
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी के साथ भावनात्मक संबंधों में मजबूती आएगी। अविवाहित व्यक्तियों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। रचनात्मक क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों को उनकी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा।
उपाय- सफेद चंदन का तिलक लगायें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी में कुछ नयी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई से भटक सकता है। व्यवसाय में अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें।
उपाय- सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके अच्छे काम की अधिकारी सराहना करेंगे। किसी महत्वपूर्ण काम को पूरा करने में करीबी रिश्तेदार मदद करेगा। आज अपने अहंकार पर नियंत्रण रखें अन्यथा कुछ बनते कामों में रूकावट आ सकती हैं।
उपाय- मांस-मछली का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। आय के नए स्रोत बनेंगे। निजी जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव दिखाई देंगे। पुराने विवादों को सुलझाने में सफलता मिलेगी। व्यावसायिक वर्ग को मित्रों की मदद से विशेष लाभ मिलेंगे।
उपाय- शिवलिंग पर गुलाब के फूल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News