आज का राशिफल 9 जनवरी, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Jan 09, 2023 - 04:16 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। लंबित कार्यों को आज आसानी से पूरा करने में सक्षम रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अपने निर्णयों पर भरोसा करें। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को पदोन्नति मिलेगी। घर में मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा।
उपाय- भूरी चींटियों को आटा दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। पारिवारिक कामों को पूरा करना आपकी प्राथमिकता रहेगी। व्यापार के सिलसिले में छोटी यात्रा करनी पड़ेगी। कार्यक्षेत्र में अधिकारी आपकी बुद्धिमत्ता की सराहना करेंगे। घर के किसी सदस्य के खराब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा।
उपाय- चावल बहते पानी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज आत्म अवलोकन करने की आवश्यकता है। काम को लेकर भागदौड़ बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में नयी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा, परन्तु आप अपनी समझबूझ से सभी समस्याओं का हल निकाल लेंगे।
उपाय- मंदिर में पुजारी को पीले रंग के वस्त्र दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कारोबार में कुछ नए बदलाव करने की कोशिश करेंगे, जिनका परिवार के कुछ सदस्य शुरू में विरोध कर सकते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे व्यक्तियों को किसी अंतरराष्ट्रीय कंपनी से प्रस्ताव आएगा।
उपाय- धूम्रपान न करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपनी मेहनत से आज के लक्ष्यों को समय से पहले प्राप्त कर लेंगे। कुछ समय पूर्व किये गए निवेश से आज लाभ मिलेगा। कारोबार में कोई नया और बड़ा प्रोजेक्ट आपके हाथ लगेगा।
उपाय- पानी वाला हरा नारियल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आलस्य को खुद पर हावी न होने दें। भौतिक सुख-सुविधाओं की खरीदारी में पैसा व्यय करेंगे। जीवनसाथी के साथ अपनी किसी परेशानी को साझा कर मन हल्का महसूस करेंगे। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी।
उपाय- जीवनसाथी को उपहार दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी में आज अधिक लाभ की आशा न रखें। संतान की शिक्षा से सम्बंधित किसी समस्या को दूर करेंगे। आज किसी भी महत्वपूर्ण दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर से पहले उसको अच्छे से पढ़ अवश्य लें। घुटनों का दर्द आज परेशान कर सकता है।
उपाय- मंदिर की छत पर एक तिकोना झंडा लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी में निवेश करने से लाभ मिलेगा, परन्तु किसी भी निवेश में जल्दबाजी न करें अपितु किसी अनुभवी व्यक्ति से चर्चा अवश्य करें। आमदनी के एक से अधिक स्त्रोत मिलेंगे। वाहन चलाते समय गति पर नियंत्रण रखें।
उपाय- मछलियों को आटे की गोलियां खाने को दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। पुराने मित्रों से मुलाकात होगी। व्यापार में विस्तार के बारे में विचार कर सकते हैं। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। भाइयों का हर क्षेत्र में सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों को खेलकूद के क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिलेगी।
उपाय- हनुमान जी को मीठा पान अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News