आज का राशिफल 7 जनवरी, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Saturday, Jan 07, 2023 - 02:21 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सरकारी नौकरी करने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। आज विभिन्न गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। व्यापार में सही समय पर सही निर्णय लेने से लाभ मिलेगा।
उपाय- गायत्री मंत्र का जाप करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज परिवार के सदस्यों के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। अपनी बात को स्पष्ट रूप से व्यक्त करने में परेशानी होगी। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। पति-पत्नी एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे, जिससे उनके रिश्ते में मजबूती आएगी। व्यवसाय में लाभदायक स्थितियां अपने आप बन जाएंगी। विद्यार्थियों के लिए भी आज का दिन अनुकूल रहेगा।
उपाय- विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ बहसबाजी होने की सम्भावना है। आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए प्रयासरत रहेंगे। विद्यार्थियों का ध्यान पढ़ाई से भटक सकता है। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। परिवार के साथ छोटी यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। कारोबार से जुड़े जातको को अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं। बाहर के खानपान के कारण पाचन तंत्र में गड़बड़ी हो सकती है।
उपाय- छोटी कन्याओं को भोजन करवा कर उनका आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आर्थिक दृष्टि से आज का दिन अनुकूल नहीं रहेगा। कुछ अनचाहे खर्चें आपके लिए परेशानी का कारण बन सकते हैं। व्यापार में किसी नए निवेश से बचें। कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी, जिसका असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा।
उपाय- गाय का घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरी में परिवर्तन के बारे में विचार कर सकते हैं। धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। दाम्पत्य जीवन में तालमेल कम देखने को मिलेगा। संतान की उनके करियर को लेकर किसी परेशानी को सुलझाने में मदद करेंगे।
उपाय- काला-सफेद कंबल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। व्यवसाय में मेहनत के अनुरूप परिणाम न प्राप्त होने के कारण मन उदास होगा। कार्यक्षेत्र में आपके शत्रु आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। अनजान व्यक्तियों पर जल्दी भरोसा न करें।
उपाय- सरसों के तेल का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यावसायिक मामलों में ध्यान देने की आवश्यकता है। जरुरत के समय मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा। नकारात्मक विचार वाले व्यक्तियों से दूरी बनाये रखें। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात होगी।
उपाय- लाल चन्दन का तिलक लगायें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें 

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News