आज का राशिफल 3 जनवरी, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 03, 2023 - 06:48 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यवसाय के कुछ नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। विद्यार्थी अपनी रुचि के अनुकूल कुछ नए काम शुरू करने का प्रयास करेंगे। परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थान पर घूमने का कार्यक्रम बनेगा।
उपाय- लाल मुंह वाले बन्दर को चने खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। पैसों का लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है। नौकरी के लिए दिए गए साक्षात्कार में युवाओं को सफलता मिलने की सम्भावना है। पारिवारिक और व्यावसायिक जीवन में उचित सामंजस्य बनाये रखेंगे।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज रुके कामों को पूरा करने में सफल रहेंगे, जिससे मनोबल में वृद्धि होगी। सरकारी नौकरी से जुड़े व्यक्तियों के वेतन में वृद्धि होने की सम्भावना है। आज व्यापार के सिलसिले में छोटी यात्रा करनी होगी।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। ननिहाल पक्ष से कोई सुखद समाचार मिल सकता है। असंतुलित भोजन करने से पेट में एसिडिटी की समस्या हो सकती है। कार्यक्षेत्र में किसी भी प्रकार के अनैतिक काम से बचने की कोशिश करें।
उपाय- नीले वस्त्र दान करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। भाई-बहन के बीच छोटी सी बात पर अनबन हो सकती है। संतान की उच्च शिक्षा को लेकर किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेंगे। कार्यक्षेत्र में किसी दूसरे के उलझे कामों को सुलझाने में आज का दिन व्यतीत करेंगे।
उपाय- छोटी कन्याओं को मीठा खिलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज का दिन बेकार के कामों को लेकर भागदौड़ भरा रहेगा। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। विद्यार्थियों को मनोवांछित अंक प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त मेहनत की आवश्यकता है। अविवाहित जातकों के लिए विवाह का कोई अच्छा प्रस्ताव आ सकता है।
उपाय- दही का दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। पारिवारिक माहौल शांतिपूर्ण रहेगा। परिवार के सदस्यों के बीच वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में बिना सोचे-समझे बोली गयी बात आपके खिलाफ जा सकती है।
उपाय- लोहे की कील दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। व्यापार में अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर नए सिरे से काम शुरू करने की आवश्यकता है। कोर्ट-कचहरी के कामों से मुक्ति मिल सकती है। करीबी रिश्तेदार की आर्थिक मदद करेंगे।
उपाय- शमी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता बनी रहेगी। घर के नवीनीकरण में पैसा व्यय करेंगे। युवा प्रेम प्रसंगों की तरफ आकर्षित हो सकते हैं। विद्यार्थियों का ध्यान पढ़ाई में कम खेलकूद में अधिक लगेगा।
उपाय- बजरंग बाण का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News