आज का राशिफल 2 जनवरी, 2023- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Jan 02, 2023 - 07:11 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यवसाय में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा परन्तु आपको धैर्य और बुद्धिमानी से सभी परिस्थितयों को अपने अनुकूल करने में सक्षम रहेंगे। साझेदार के द्वारा दी गयी कोई सलाह आज आपके लिए कारगर साबित होगी।
उपाय- सूर्य देव को तांबे ले लोटे में जल अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। योजनाबद्ध तरीके से काम करने से व्यवसाय को उचित गति प्राप्त होगी। माता के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा। विद्यार्थियों को खेलकूद के क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिलने की सम्भावना है।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यापार में सफलता प्राप्त करने के लिए निरंतर प्रयास करने होंगे। अपनी महत्वकांक्षाओं पर नियंत्रण रखें। अविवाहित व्यक्तियों के जीवन में प्रेम प्रसंग दस्तक दे सकता है। पारिवारिक जरूरतों को पूरा करना आज आपकी प्राथमिकता रहेगी।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों के साथ किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। आज कारोबार में किसी को उधारी में सामान न दें, अन्यथा ये आपके लिए मानसिक तनाव का कारण बन सकता है।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरीपेशा व्यक्तियों को काम करते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है। दूसरों की अपेक्षा अपने निर्णयों पर भरोसा रखें। बातचीत के दौरान शब्दों का सही प्रयोग करें, मजाक में बोली गयी बात भी आपके परिजनों को आहत कर सकती है।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। खर्चों के मामले में थोड़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आज किसी को उधार न दें, वापसी मिलने की सम्भावना कम है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। विद्यार्थियों की रूचि रचनात्मक कार्यों में बढ़ेगी।
उपाय- गाय को हरा चारा खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। व्यवसाय में दिन व्यस्त रहेगा, परन्तु निर्धारित लाभ न मिलने के कारण मन उदास हो सकता है। पूंजी निवेश करने से पहले घर के अनुभवी सदस्यों की सलाह अवश्य लें। नौकरी में परिवर्तन के योग बनते हैं।
उपाय- शिवलिंग पर तिल अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के सहयोग से आपको मिले प्रोजेक्ट को सफलतापूर्वक पूरा करेंगे। कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूरी बनाए रखें। आज बिना मांगे किसी को कोई सलाह न दें।
उपाय- पीपल के पेड़ की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कुछ समय पहले निवेश किये हुए धन से लाभ मिलेगा। आय के नए साधन प्राप्त होंगे। जीवनसाथी से आपसी तालमेल बेहतर रहेगा। घर में कोई मांगलिक कार्य संपन्न होगा। घर का माहौल सुख-शांति से भरा हुआ रहेगा।
उपाय- हनुमान जी को मीठा पान अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें 

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News