आज का राशिफल 30 दिसंबर, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Dec 30, 2022 - 06:28 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य बना रहेगा। सामाजिक कार्यों में आपका विशेष योगदान रहेगा, जिससे आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। व्यवसाय के लिए जरुरी यात्रा करनी पड़ेगी।
उपाय- सीधे हाथ में लाल मोली बांधे।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आज अपने निजी कामों को पूरा करना आपकी प्राथमिकता रहेगी। नया मकान खरीदने का विचार बना सकते हैं। आज सभी महत्वपूर्ण मुद्दों पर परिवार के सदस्य आपसे सलाह लेंगे।
उपाय- चावल बहते पानी में प्रवाहित करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज भाग्य आपका साथ देगा। आज शुरू किये गये सभी काम सफलतापूर्वक पूर्ण करेंगे। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों को आज लाभ मिलेगा। विद्यार्थियों को मनोवांछित परिणाम प्राप्त होंगे।
उपाय- गुरुजनों एवं बड़ों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। ऑनलाइन व्यवसाय करने वाले व्यक्तियों के लिए आज लाभदायक दिन रहेगा। बाहर के खानपान के कारण पेट में एसिडिटी की समस्या का सामना करना पड़ेगा। ससुराल पक्ष से छोटी बात को लेकर बहस हो सकती है।
उपाय- खोटे सिक्के जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। साझेदारी के व्यापार में थोड़ा सावधानी बरतने की आवश्यकता है। नौकरी में आपके अच्छे काम के कारण अधिकारियों से प्रशंसा मिलेगी। पैसों के लेन-देन करते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज सभी के साथ आपका व्यवहार मधुर रहेगा। पारिवारिक जीवन में काम की व्यस्तता के कारण व्यवसाय की किसी गतिविधि को स्थगित करना पड़ सकता है। आय के नए स्त्रोत मिलेंगे।
उपाय- सफेद चंदन का टीका करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। कार्यक्षेत्र में चल रही समस्याओं का अपनी समझबूझ से समाधान निकालेंगे। विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि बेकार के कामों में अपना समय नष्ट न करें।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। वाहन तेज़ गति से चलाने के कारण चालान घर आ सकता है। आर्थिक मुद्दों पर कुछ अड़चनों का सामान करना पड़ेगा। पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। पड़ोसियों के साथ वाद-विवाद की स्थिति बन सकती है।
उपाय- चौमुखी दिए में सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। पुराने मित्रों से मुलाक़ात होगी। दूसरों की अपेक्षा अपने निर्णयों पर भरोसा रखें। बाहरी व्यक्ति का आपके पारिवारिक जीवन में हस्तक्षेप करना आपको पसंद नहीं आएगा। भाइयों के बीच सामंजस्य बना रहेगा।
उपाय- शिवलिंग पर गुलाब के फूल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News