आज का राशिफल 28 दिसंबर, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Wednesday, Dec 28, 2022 - 06:58 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। दिन की शुरुआत प्रसन्नता पूर्ण होगी। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिभाओं में वृद्धि होगी। किसी प्रभावशाली व्यक्ति के संपर्क में आने से आपके व्यापारिक दृष्टिकोण का विस्तार होगा। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा।
उपाय- लाल रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। विद्यार्थी कुछ नया करने के बारे में विचार कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में छोटे-मोटे प्रलोभन से दूर रहें। व्यापार में कोई बड़ा प्रोजेक्ट आपके हाथ लग सकता है। आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी।
उपाय- शिवलिंग का जल अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। आज हर क्षेत्र में भाग्य आपका साथ देगा। भूमि खरीदने का विचार बना सकते हैं। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा का कार्यक्रम बनेगा। मधुमेह के रोगियों को भोजन पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।
उपाय- चने की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यापार में शत्रु हावी होने की कोशिश कर सकते हैं। परिवार के किसी बुजुर्ग व्यक्ति की तबियत अचानक ख़राब होने का असर पारिवारिक माहौल पर पड़ेगा। जीवनसाथी के साथ अपनी परेशानियों को साझा कर खुद के मन को हल्का महसूस करेंगे।
उपाय- ससुराल पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाये रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। उच्च अधिकारी के साथ अच्छा तालमेल बना रहेगा। व्यापार में आपके द्वारा दिए गए सुझाव की सभी प्रशंसा करेंगे। भाई-बहन के बीच सामंजस्य की स्थिति बनी रहेगी।
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। संगीत और कला में रूचि रखने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन शुभ फलदायक रहेगा। पति-पत्नी एक-दूसरे की भावनाओं का सम्मान करेंगे, जिससे उनके संबंधों में मजबूती आएगी।
उपाय-  सफ़ेद चन्दन का तिलक लगायें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। बने हुए कामों में अड़चने आने से मन उदास होगा। विद्यार्थियों को परीक्षा में मनोवांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है।
उपाय- काले तिल जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। किसी पुरानी बात को लेकर परिवार के सदस्यों के बीच तनाव की स्थिति बन सकती है। कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहने की कोशिश करें। वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है।
उपाय- शमी के पेड़ की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज आत्मविश्वास में कोई कमी नहीं होगी। सभी रुके हुए कामों को गति मिलेगी। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। किसी से बातचीत के दौरान अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है।
उपाय- हनुमान जी को मीठा पान अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Niyati Bhandari

Advertising