आज का राशिफल 21 दिसंबर, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 21, 2022 - 06:37 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज दिन भर काम को लेकर भागदौड़ बनी रहेगी परन्तु शाम तक आप अपने सोचे हुए सभी कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे। घर में किसी मांगलिक कार्य के आयोजन के बारे में विचार कर सकते हैं।
उपाय- लाल मुंह वाले बंदरों को चने खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। काम की व्यस्तता के बावजूद परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे। व्यवसाय में लाभ की स्थिति बनी रहेगी। नौकरी में उच्च अधिकारी आपकी कार्यप्रणाली से प्रभावित होंगे और आपके सहकर्मियों के समक्ष खुलकर प्रशंसा करेंगे।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। युवाओं को घर के बड़ों से करियर सम्बन्धी नयी दिशा मिलेगी। निवेश सम्बन्धी निर्णयों को सोच-समझ कर लें। घर के नवीनीकरण के बारे में विचार कर सकते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यक्तिगत व्यस्तता के कारण व्यापारिक कामों में पूरा ध्यान नहीं दे पायेंगे। आज कोई नया काम शुरू न करें, अन्यथा मेहनत के अनुरूप उचित परिणाम प्राप्त नहीं होंगे। घर के किसी सदस्य को श्वास सम्बन्धी परेशानी हो सकती है।
उपाय- सफ़ेद चन्दन का तिलक लगायें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी, जिस कारण आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आज किसी जरूरतमंद मित्र की आर्थिक मदद करेंगे। नौकरी में काम की अधिकता के कारण खुद को शारीरिक रूप से थका हुआ महसूस करेंगे।
उपाय- छोटी कन्याओं को भोजन करवा कर उनका आशीर्वाद लें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज दाम्पत्य जीवन में किसी बात को लेकर तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, जिसका असर आपके पेशेवर जीवन पर भी पड़ेगा। जीवनसाथी से कोई शुभ समाचार मिलेगा। आय के किसी नये स्त्रोत के बारे में विचार कर सकते है ।
उपाय- छोटी कन्याओं को मिश्री युक्त खीर खाने को दें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। दिन अच्छा रहेगा। समय मुताबिक सभी कामों को पूरा करने में सफलता मिलेगी। संतान की किसी परेशानी में उसकी मदद करेंगे। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता मिलेगी। पीठ में दर्द आज परेशान कर सकता है।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज दिन भर किसी न किसी उलझन को सुलझाने में लगे रहेंगे। अचल संपत्ति में निवेश के बारे में विचार कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ अनचाही परिस्थितियों को धैर्य और संयम से निपटाने की कोशिश करें।
उपाय- लोहा दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सरकारी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को किसी जटिल काम को सफलतापूर्वक संपन्न करने के कारण सम्मानित किया जाएगा। पति-पत्नी के बीच प्यार भरी नोकझोंक हो सकती है। मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News