आज का राशिफल 20 दिसंबर, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 20, 2022 - 12:29 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। प्रॉपर्टी की खरीद बेच करवाने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। किसी अनुभवी व्यक्ति से मुलाकात होगी जो आपके कुछ जटिल व्यापारिक मुद्दों को सुलझाने में आपकी सहायता करेगा।
उपाय- लाल रंग का कलावा धारण करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। आपके बोलचाल के तरीके में विनम्रता रहेगी। आपकी परिजन आपसे बात करना पसंद करेंगे। व्यापार में मनचाहे लाभ की प्राप्ति होगी। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। माता के ख़राब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार होगा।
उपाय- माता का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। दिनभर खुद को ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे। घर के बड़ों का स्नेह और आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों से कुछ राहत मिलेगी। अपनी बुद्धिमत्ता और चतुराई से रुके कामों को पूरा करने में सफलता मिलेगी।
उपाय- भगवान विष्णु की आराधना करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। परिवार के किसी सदस्य के अभद्र स्वभाव से आप चिंतित हो सकते हैं। ससुराल से कोई मेहमान घर आएगा। व्यापार में ऑनलाइन काम शुरू करने का विचार बना सकते हैं। अनुसन्धान से जुड़े व्यक्तियों को सफलता मिल सकती है।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कुछ दिनों से चल रही मानसिक परेशानी से छुटकारा मिलेगा। कार्यक्षेत्र में लम्बे समय से रुके कामों को पूरा करने में सफलता मिलेगी। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आत्मविश्वास मजबूत रहेगा।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। पारिवारिक जीवन में नयी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, जिनका निर्वाह करना आपके लिए आसान नहीं होगा। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों के साथ तालमेल बनाये रखने में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- गाय का घी मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर घूमने का कार्यक्रम बनेगा। रोजमर्रा के कामों में आर्थिक कामों के लिए धन का अभाव महसूस करेंगे। बिना कारण किसी के साथ बहस न करें। सर्दी-खांसी की समस्या से परेशान हो सकते हैं।
उपाय- गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। आज अविवाहित व्यक्तियों के जीवन में प्रेम संबंध दस्तक दे सकता है। कोई नया काम शुरू करने से पहले घर के बड़ों की सलाह और आशीर्वाद अवश्य लें। कार्यक्षेत्र में आज आपके कामों की प्रशंसा होगी।
उपाय- काली उड़द की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। संतान पढ़ाई में आज व्यस्त रहेंगे और उनकी उच्च शिक्षा की योजना बनायेंगे। नौकरी में पदोन्नति मिलने की सम्भावना है। आज किसी महत्वपूर्ण दस्तावेज़ पर हस्ताक्षर से पूर्व उसका अच्छे से अध्ययन करने की जरुरत है।
उपाय- लाल चंदन का तिलक लगायें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News