आज का राशिफल 19 दिसंबर, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Dec 19, 2022 - 06:31 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। धन निवेश की योजना बनायेंगे। परिजनों का सहयोग मिलेगा। अपनी बुद्धिमत्ता और योग्यता से कुछ जटिल कामों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। परिवार की जरूरतों को पूरा करने में सफलता मिलेगी।
उपाय- लाल मुंह वाले बंदरों को चने खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी परन्तु आपको सलाह दी जाती है कि आज किसी से व्यर्थ की बातों पर बहस न करें। खर्चों में नियंत्रण रहेगा। परिवार के साथ किसी पहाड़ी स्थान पर घूमने का कार्यक्रम बन सकता है।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यावसायिक गतिविधियां आपके अनुकूल रहेंगी। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। कुछ दिनों से चल रहे उतार-चढ़ाव में ठहराव आएगा। घर के बड़ों में से किसी को श्वास सम्बन्धी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
उपाय- पीतल के बर्तन घर में उपयोग करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का सहयोग कम मिलने के कारण कुछ महत्वपूर्ण कार्य अधूरे रह सकते हैं। उच्च अधिकारियों के साथ किसी बात को लेकर बहस बाजी हो सकती है। आज अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है।
उपाय- रसोई में बैठकर भोजन करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। नौकरी में आपके काम की सराहना की जाएगी। व्यापार में नए सझेदारी में कोई काम शुरू कर सकते हैं। आज अपनी मधुर वाणी से दूसरों को अपनी तरफ आकर्षित करेंगे, जिससे व्यापार में कोई नयी डील मिल सकती है।
उपाय- ख़राब घड़ी घर में न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आय के कुछ नए स्त्रोत मिलेंगे परन्तु खर्चों की अधिकता बनी रहेगी। युगल प्रेमी आज परिणय सूत्र में बंधने का महत्वपूर्ण फैसला ले सकते हैं। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। संतान के किसी काम को पूरा करने में उसकी मदद करेंगे।
उपाय- दही मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। अविवाहित व्यक्तियों के लिए आज का दिन कोई शुभ खबर लेकर आएगा। पारिवारिक मुद्दों पर बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप आपको पसंद नहीं आएगा। संतान की उच्च शिक्षा के लिए किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेंगे।
उपाय- काला-सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। प्रॉपर्टी का काम करने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन थोड़ा मंदा हो सकता है। जल्दीबाज़ी में लिए गए निर्णय आर्थिक हानि पहुंचाएंगे। आज खांसी-जुखाम आपको परेशान कर सकता है।
उपाय- शमी के पौधे की सेवा करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। दिन भर जोश में भरे रहेंगे। परिवार के साथ अच्छा तालमेल रहेगा। विद्यार्थियों को खेलकूद के क्षेत्र में कोई उपलब्धि मिलने की सम्भावना है। पुराने मित्रों के साथ मुलाकात होगी।
उपाय- शिवलिंग पर गुलाब के फूल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News