आज का राशिफल 16 दिसंबर, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Friday, Dec 16, 2022 - 07:26 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। सरकारी काम को पूरा करने के आपके प्रयासों का आज फल मिलेगा। युवा अपने भविष्य के लक्ष्यों को लेकर गंभीर रहेंगे। बेकार के खर्चों में नियंत्रण रखने में सफलता मिलेगी। अनावश्यक यात्रा से बचें।
उपाय- सोना धारण करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता बनी रहेगी, जिस कारण शाम तक खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से थका हुआ महसूस करेंगे। विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में कम लगेगा। निवेश के निर्णयों में जल्दबाजी न करें।
उपाय- रात्रि में दूध का सेवन न करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। व्यवसाय के विस्तार के लिए घर के बड़ों की सलाह लेंगे। कार्यक्षेत्र में लम्बे समय से रुके कामों को पूरा करने में सफलता मिलेगी। आध्यात्म में रूचि बढ़ेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा।
उपाय- पीतल के बर्तन घर में उपयोग करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। आप अपने कार्य कौशल से सहकर्मियों को प्रभावित करेंगे। हर क्षेत्र में परिजनों का सहयोग मिलेगा। विद्यार्थी विदेशी भाषा सीखने में रूचि दिखायेंगे। शाम को परिवार के साथ खरीदारी का कार्यक्रम बन सकता है।
उपाय- ख़राब विद्युत का सामान घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। दाम्पत्य जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। व्यापार में साझेदार के साथ चल रहे वाद-विवाद को सुलझाने का प्रयास करेंगे। आज किसी से व्यर्थ की बहसबाजी न करें। रुका पैसा वापिस मिल सकता है।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज प्रॉपर्टी में निवेश करने से बचें। खर्चों की अधिकता के कारण मन परेशान होगा। दिनचर्या में खानपान को व्यवस्थित रखने की कोशिश करेंगे। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही बिलकुल न बरतें।
उपाय- दही मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में मनोवांछित जगह स्थानांतरण हो सकता है। व्यापार में साझेदार के साथ उचित तालमेल रहेगा। परिवार के साथ विदेश घूमने का कार्यक्रम बनेगा। आज किसी को पैसा उधार देने से बचें।
उपाय- काला-सफ़ेद कम्बल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। रुके कामों को पूरा करने में घर के बड़ों का मार्गदर्शन मिलेगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में नतीजे आपके पक्ष में आ सकते हैं। पारिवारिक वातावरण सकारात्मक रहेगा परन्तु करीबी रिश्तेदार के साथ किसी बात को लेकर मन में खटास आ सकती है।
उपाय- चौमुखी दिए में सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आज किसी परेशानी में मित्र का सहयोग आपके हौसलों को बुलंद करेगा। नकारात्मक प्रवृत्ति के व्यक्तियों से दूर रहने की कोशिश करें। किसी मांगलिक कार्य में शामिल होने का मौका मिलेगा। उच्च रक्तचाप की समस्या परेशान करेगी।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News