आज का राशिफल 15 दिसंबर, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

Thursday, Dec 15, 2022 - 07:34 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। व्यापार में एक से अधिक परियोजनाओं को हाथ में लेने से बचें। युगल प्रेमियों के बीच किसी बात को लेकर गलतफहमी हो सकती है। सरकारी कामों में उलझने बनी रहेंगी। नौकरी में बदलाव के इच्छुक व्यक्तियों को सफलता मिल सकती है।
उपाय- आदित्य हृदयम का पाठ करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कारोबार में एक से अधिक विकल्प आज आपको भ्रमित कर सकते हैं। घर के किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी। माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर सवधान रहने की आवश्यकता है।
उपाय- पीपल के वृक्ष पर दूध चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। दिन जोश से भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी मेहनत और प्रतिभा से रुके कामों को गति प्राप्त होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। विद्यार्थी किसी नए विषय को समझने के लिए जिज्ञासु होंगे।
उपाय- हल्दी का तिलक लगायें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। पारिवारिक मामलों में व्यस्तता बनी रहेगी, जिस कारण कारोबार का कोई महत्वपूर्ण काम अधूरा रह जाएगा। आय के अतिरिक्त स्त्रोत मिल सकते हैं। अपनी बुद्धिमत्ता से कारोबार की जटिल समस्याओं को सलझाने में सफलता मिलेगी।
उपाय- बिजली का कोई ख़राब उपकरण घर में न रखें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आज का दिन व्यावसायिक प्रगति के लिए अनुकूल रहेगा। विद्यार्थी अपने लक्ष्यों की तरफ योजनाबद्ध तरीके से बढ़ते नज़र आयेंगे। एसिडिटी और गैस की समस्या आपको परेशान कर सकती है।
उपाय- घर में चौड़े पत्ते वाले पौधे न रखें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। रचनात्मक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। युगल प्रेमियों के बीच आपसी समझ का दायरा बढ़ेगा। व्यापार में साझेदार के साथ कुछ नए निवेश करने के बारे में विचार कर सकते हैं। संतान विदेश में अपनी शिक्षा जारी रखने की बात आपसे साझा करेंगे।
उपाय- सफेद चंदन का टीका करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान की गतिविधियों पर नज़र रखने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में आपके छुपे हुए शत्रु खुल कर सामने आयेंगे। व्यापारिक संपर्कों में वृद्धि होगी। पारिवारिक वातावरण आपके अनुकूल रहेगा।
उपाय- काले-सफ़ेद तिल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। करीबी रिश्तेदार के साथ पैसों के लेन-देन को लेकर संबंध खराब हो सकते हैं। कारोबार की नयी जिम्मेदारियों का अच्छे से निर्वाह करेंगे। विद्यार्थियों को अपने लक्ष्य पर पूरा ध्यान फोकस करने की जरुरत है।
उपाय- काली चींटियों को आटा दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। व्यापारिक फैसले लेते समय दिल की अपेक्षा दिमाग पर भरोसा करें। फिजूलखर्ची के कारण आर्थिक तंगी महसूस करेंगे। कार्यक्षेत्र में किसी महिला अधिकारी के साथ मतभेद हो सकते हैं। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें।
उपाय- नीम के वृक्ष की सेवा करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Niyati Bhandari

Advertising