आज का राशिफल 14 दिसंबर, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Wednesday, Dec 14, 2022 - 07:14 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। कुछ दिनों से चल रही आर्थिक परेशानी से मुक्ति मिलेगी। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा।
उपाय- लाल रंग के फूल शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपके काम की उच्च अधिकारी सराहना करेंगे। काम की अधिकता के बावजूद परिवार की तरफ से अपनी सभी जिम्मेदारियों का निर्वाह अच्छे से करेंगे। प्रेम संबंधों में आपसी मनमुटाव की स्थिति बन सकती है।
उपाय- शिवलिंग का दूध से अभिषेक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। घर और व्यवसाय में उचित सामंजस्य बनाने में सफलता मिलेगी। विद्यार्थियों को व्यर्थ के कामों में अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। व्यवसाय के लिए कोई महत्वपूर्ण यात्रा कर सकते हैं।
उपाय- मंदिर में हलवे का प्रसाद बांटें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। प्रॉपर्टी से सम्बंधित किसी काम में रूकावट आ सकती है। आज किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह को नज़रअंदाज़ करना आपके लिए हानिकारक होगा। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों के साथ आपके संबंधों में सुधार आएगा।
उपाय- काले और नीले रंग से परहेज करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कारोबार में साझेदार के साथ किसी नयी डील को लेकर बातचीत होगी। आज किसी से भी बातचीत के दौरान अपने शब्दों का उपयोग सोच-समझ कर करें, अनजाने में ही सही आज आप किसी का मन दुखा सकते हैं।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। पैसा कमाने का कोई शॉर्टकट नहीं होता, इस बात को जितना जल्दी आप समझ लेंगे, आपका भविष्य उतना ही उज्जवल होगा। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है।
उपाय- उबले आलू सफ़ेद गाय को खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। आज किसी को पैसा उधार देने से बचें। संतान के भविष्य के लिए कुछ पैसा संचित करने में सफलता मिलेगी। पीठ या कमर का दर्द, आज आपको परेशान कर सकता है। आध्यात्म की तरफ आपका रूझान बढ़ेगा।
उपाय- गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। घर में करीबी मेहमानों के आगमन से घर का माहौल सुखद रहेगा। विद्यार्थी अपनी पढ़ाई के तरीके में कुछ बदलाव करने की कोशिश करेंगे। बाहर के खानपान में थोड़ी सवाधानी बरतें। कोर्ट-कचहरी के मामलों में नतीजों के लिए अभी थोड़ा ओर इंतज़ार करना होगा।
उपाय- रात में गुड़ का सेवन न करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। आपकी कार्य क्षमता में लगातार वृद्धि होगी। कुछ दिनों से चल रहा पारिवारिक कलह खत्म होगा। संतान को अनुशासित रखने के आपके प्रयास सफल होते दिखाई देंगे। दिनचर्या में कुछ सकारात्मक बदलाव आएंगे।
उपाय- शिवलिंग पर गुलाब के फूल अर्पित करें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News