आज का राशिफल 12 दिसंबर, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Monday, Dec 12, 2022 - 06:29 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज रुके सभी निजी कार्यों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। घर के वरिष्ठ सदस्य व्यापार के लिए कुछ ऐसी सलाह देंगे, जो भविष्य में आपको लाभ देगी। पिता के खराब चल रहे स्वास्थ्य में सुधार आएगा।
उपाय- पीले रंग का रुमाल अपने पास रखें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। परिवार में चल रही किसी समस्या का हल निकालने में सफलता मिलेगी। व्यापार के किसी जरुरी काम में आपके संपर्कों से सहयोग मिलेगा। पिछले कुछ समय से लगे हुए उतार-चढ़ाव में आज स्थिरता आएगी।
उपाय- पानी का सेवन अधिक करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थी शिक्षा के प्रति बहुत जागरूक दिखाई देंगे। आज अपनी महत्वकांक्षाओं पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें। व्यापार में किसी नए अनुबंध में हस्ताक्षर कर सकते हैं। परिवार के वरिष्ठ सदस्यों का स्नेह और आशीर्वाद प्राप्त होगा।
उपाय- कानों में सोना धारण करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। नौकरी करने वाले व्यक्तियों को काम ध्यान से करने की आवश्यकता है। नौकरी में सहकर्मियों का सहयोग कम मिलने से कुछ जरुरी काम अधूरे रह जायेंगे। ससुराल पक्ष से कुछ मेहमानों का आगमन होगा।
उपाय- गुरुजनों एवं बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद लें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। व्यापार में साझेदार के साथ किसी बात पर कहासुनी हो सकती है। बातचीत कर मुद्दे को जल्दी ही निपटने का प्रयास करें। आज आप अपने मन की बात को खुलकर सबके सामने रखने में सक्षम रहेंगे।
उपाय- केले के पेड़ की सेवा करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज सुख के साधनों की प्राप्ति पर पैसा व्यय करेंगे। जीवनसाथी के साथ सामंजस्य बना रहेगा। पारिवारिक कामों को पूरा करना आपकी प्राथमिकता रहेगी। विवाह योग्य जातकों के लिए शादी के प्रस्ताव आ सकते हैं।
उपाय- शिवलिंग पर जलाभिषेक करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। धार्मिक कामों में रूचि बढ़ेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान में घूमने का कार्यक्रम भी बना सकते हैं। सेहत का ख्याल रखें, सांस अथवा गले से संबंधित कोई परेशानी हो सकती है।
उपाय- चने की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी कार्यकुशलता में वृद्धि होगी, जिसकी आपके अधिकारी प्रशंसा करेंगे, जिससे आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। व्यापार में निवेश और बिजनेस के विस्तार की योजना बनायेंगे।
उपाय- काली उड़द की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी, जिस से उनके मान-सम्मान में भी वृद्धि होगी। विद्यार्थी अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। सरकारी नौकरी करने वाले व्यक्तियों को पदोन्नति मिलने की सम्भावना है।
उपाय- पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News