आज का राशिफल 4 दिसंबर, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Dec 04, 2022 - 07:01 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। स्वास्थ्य की दृष्टि से आज का दिन उत्तम रहेगा। किसी भी निवेश को करने से पहले उसके हर पहलु को अच्छे से समझने की आवश्यकता है। मित्रों के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा, जिससे मन प्रसन्न होगा।
उपाय- नारंगी या लाल रंग के वस्त्र धारण करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। महत्वपूर्ण कामों में घर के बड़ों की सलाह की अवहेलना न करें। मन किसी बात को लेकर विचलित हो सकता है, जिसको शांत करने के लिए धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बना सकते हैं। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों के साथ तालमेल बैठाने में परेशानी होगी।
उपाय- चावल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। अति आत्मविश्वास और अहम के कारण परिजनों के साथ मतभेद होने की सम्भावना है। विद्यार्थी पढ़ाई में कम ध्यान देंगे, जिस कारण उनको कुछ विषयों में दिक्कतें आ सकती हैं। घर के बड़ों को श्वास सम्बन्धी परेशानी हो सकती है।
उपाय- केले के वृक्ष की सेवा करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। नविवाहित व्यक्तियों को संतान सम्बन्धी कोई शुभ समाचार मिल सकता है। कारोबार में कोई नयी डील मिलने की उम्मीद है। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो आपके व्यापार को बढ़ाने में मदद करेगा।
उपाय- खोटे सिक्के जल में प्रवाहित करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। निजी नौकरी कर रहे व्यक्तियों को काम करते समय सावधानी बरतने की जरूरत है। लापरवाही से काम करने के कारण उच्च अधिकारियों की नाराज़गी का सामना करना पड़ेगा। विद्यार्थियों को व्यर्थ के कामों में अपना समय नष्ट नहीं करना चाहिए।
उपाय- दुर्गा चालीसा का पाठ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। आज खुद को सुस्त और आलस्य से भरा हुआ महसूस करेंगे, ऐसा स्वभाव आपके कामकाज को प्रभावित कर सकता है। जीवनसाथी के साथ संबंध बेहतर होंगे। आर्थिक पक्ष पिछले कुछ दिनों से अधिक मजबूत होगा।
उपाय- दुर्गा सप्तशती का पाठ करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। नौकरीपेशा व्यक्ति आज अपनी कार्यशैली में कुछ सकारात्मक बदलाव करने की कोशिश करेंगे। आज आप अपनी बातों से दूसरों को प्रभावित करने में सफल रहेंगे। कुछ लोग आपसे अपने निजी मुद्दों पर सलाह मांगने भी आ सकते हैं।
उपाय- गणेश जी को बेसन के लड्डू अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। कोर्ट-कचहरी के मामलों से दूर रहने की कोशिश करें। कीमती वस्तु घर में गुम हो सकती है। ड्राइविंग करते समय किसी भी प्रकार की जल्दबाज़ी करने से बचें। पैतृक संपत्ति में वृद्धि होगी। अचल संपत्ति को खरीदने का मन बना सकते हैं।
उपाय- कौवों को रोटी दें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। भाइयों अथवा मित्रों के साथ छोटी सी बात को लेकर बहसबाजी हो सकती है। खानपान का विशेष ध्यान रखें, पेट सम्बन्धी किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय- चांदी का चौरस टुकड़ा अपने पास रखें।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें 

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News