आज का राशिफल 10 नवंबर, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Thursday, Nov 10, 2022 - 06:34 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। पारिवारिक और व्यावसायिक जिम्मेदारियों में वृद्धि होगी। आय और व्यय में नियंत्रण रखने में सफलता मिलेगी। आज अधिकतर काम योजना के अनुसार पूरा होंगे। मकान के रख-रखाव में पैसा व्यय करेंगे।
उपाय- भूरी चींटियों को आटा दें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में अपनी प्रतिभा को निखारने में प्रयासरत रहेंगे। आय के नए स्त्रोत मिलेंगे। माता की सलाह और आशीर्वाद से कुछ दिनों से चल रहे मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।
उपाय- शिवलिंग पर बेल पत्र चढ़ाएं।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन शुभकारी रहेगा। कारोबार में तेज़ी रहेगी। रुका धन वापिस मिलने की सम्भावना है, जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। व्यवसाय के लिए छोटी यात्रा करनी पड़ेगी।
उपाय- गुड़ चने का प्रसाद बांटें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। व्यावसायिक गतिविधियों में अधिक मेहनत करने की जरूरत है परन्तु लाभ की स्थिति कम रहेगी। परिवार के साथ किसी मनोरंजक स्थान में घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं। मौसमी बदलाव के कारण शरीर दर्द की समस्या होगी।
उपाय- काले और नीले रंग से परहेज करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। कार्यक्षेत्र में दिन मिलाजुला रहेगा। उच्च अधिकारियों से मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। प्रॉपर्टी से जुड़े व्यक्तियों को सुनहरे अवसर हाथ लग सकते हैं। पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी।
उपाय- फिटकरी से दांत साफ़ करें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। जीवनसाथी के साथ आज अपनी परेशानियों को साझा करेंगे। व्यापार में नयी साझेदारी में काम शुरू न करें। युवाओं को प्रेम प्रसंगों में सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों से कुछ नया सीखने का अवसर मिलेगा।
उपाय- गाय को गुड़ खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। निजी नौकरी करने वाले व्यक्तियों को अपने शत्रुओं से सावधान रहने की जरुरत है जबकि सरकारी नौकरी करने वाले व्यक्तियों के लिए आज का दिन अनुकूल परिणाम देगा। संतान के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंतित हो सकते हैं।
उपाय- केसर का तिलक लगायें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। पिता के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। बिना मांगे की को कोई सलाह न दें। व्यापार में धैर्य और संयम रखने की जरूरत है। दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। कारोबार के लिए कोई नई मशीनरी खरीदने के बारे में विचार कर सकते हैं।
उपाय- काली उड़द की दाल मंदिर में दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। सामाजिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी, जिससे मान-सम्मान में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में तरक्की के नए विकल्प मिलेंगे। आवेश में आकर कोई निर्णय न लें अन्यथा कोई बना बनाया काम बिगड़ सकता है।
उपाय- लाल चन्दन का तिलक लगाएं।
 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News